अब आप भी ले सकते हैं बुलेट की सवारी का मजा, 1 लीटर में दौड़ेगी 90 किमी!

ऑटोमोबाइल की दुनिया में अब बुलेट की नकल बोल्ट आ गई है
अब ऑटोमोबाइल की दुनिया में ऐसी बुलेट आ रही है जिसकी कीमत आम बाइकों की तरह 60 से 70 हजार के बीच है.
नई दिल्ली : रॉयल इनफील्ड की दमदार बाइक बुलेट को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. भारत में तो हर सड़क पर इसकी गूंज अलग ही सुनाई देती है. हर बाइक सवार बुलेट की सवारी जरूर करना चाहता है. ज्यादा कीमत और कम माइलेज के कारण ज्यादातर लोगों का यह सपना बस एक सपना बन कर रह जाता है. बुलेट की दमदार आवाज बस उनके कानों में गूंजकर रह जाती है.

लेकिन अब बुलेट की आवाज कानों में नहीं बल्कि आपके घर, गली-मोहल्ले और सड़क पर गूंजेगी. उसके लिए आपको ना तो ज्यादा बजट की चिंता करने की जरूरत है और ना ही अपनी बुलेट में किक मारते समय माइलेज के बारे में सोचने की.

अब ऑटोमोबाइल की दुनिया में ऐसी बुलेट आ रही है जिसकी कीमत आम बाइकों की तरह 60 से 70 हजार के बीच है और माइलेज भी ऐसा कि जिसे सुनकर एकबार तो विश्वास ही नहीं करेंगे. यह बुलेट एक लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर दौड़ेगी.

बस अंतर इतना है कि इस बाइक को रॉयल इनफील्ड कंपनी ने नहीं बनाया है, बल्कि रॉयल इनफील्ड से मिलते-जुलते नाम की कंपनी रॉयल इंडियन ने बनाया गया है और इस बाइक को नाम दिया है ‘बोल्ट’. बोल्ट में 100 सीसी का इंजन लगाया है. इस बाइक का लुक और आवाज काफी हद तक बुलेट से मिलता-जुलता है.

इस बाइक को भुवनेश्वर स्थित बाइक बि‍ल्डर रॉयल उडो ने बनाया है. यह दि‍खने में बि‍ल्कुल बुलेट जैसी लगती है, लेकि‍न इसमें 100 सीसी का इंजन लगा है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *