बिहार के अररिया में सुकेला-खजुरी मार्ग पर जमुआन गांव के समीप सोमवार की सुबह एक बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने खजुरी मिलीक गांव निवासी विष्णुदेव मल्लाह (45) को गोली मार दी. घायल व्यक्ति की मौत इलाज के लिए पूर्णिया ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी.

 

घटना सुबह लगभग साढ़े आठ बजे की बतायी जा रही है. गोली मारने के बाद अपराधी पूरब दिशा में सुकेला हाट की ओर बाइक से भाग निकले. भरगामा पुलिस ने रास्ते से ही शव को पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया. मृतक खेती के अलावा ग्रामीण राजनीति से जुड़ा हुआ हुआ था. गत पंचायत चुनाव में वह मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ने की भी बात बतायी जा रही है.

 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मृतक अपने स्प्लेंडर बाइक से अकेले घर से सुबह लगभग आठ बजे के करीब सुकेला मोड़ की ओर जा रहा था. इसी क्रम में घर से एक किलोमीटर आगे जमुआन गांव के समीप पीछे से एक बाइक सवार दो अपराधियों ने ओवर टेक कर उसे गोली मार दी. बताया जाता है कि बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था. दोनों युवा थे. गोली विष्णुदेव मल्लाह को पीठ के बगल से पेट में लगी. गोली लगने के वह घायल होकर बाइक सहित वह घायल होकर सड़क पर गिर गया. तुरंत उठकर बगल में स्थित मकई खेत की ओर भाग गया.

 

इसी बीच फायरिंग की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़़े लोगों के जुटने से पहले अपराधी अपने बाइक से पूरब की ओर भाग गये. तत्पश्चात स्थानीय लोगों ने मकई खेत से घायलावस्था में मल्लाह को लेकर भरगामा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया. जहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया रेफर कर दिया. हालांकि, पूर्णिया ले जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गयी.

 

इधर, घटना की सूचना पर पुलिस इंस्पेक्टर दुर्गेश राम, भरगामा थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद सहित पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच कर मामले का जायजा लिया. घटना के कारणों का पता लगाने और अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी में जुट गयी है. हालांकि, समाचार प्रेषण तक मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने बताया कि शव पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही घटना के कारणों कारणों का पता लगाया जा रहा है. इधर, मृतक के परिजनों ने बताया कि आज एक मुकदमा के तारीख के सिलसिले मे मृतक घर से निकले थे.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *