आतंकियोंं को मुंहतोड़ जवाब दे शहीद हुआ बिहार का लाल, पिता को बेटे की शहादत पर गर्व

आतंकियोंं को मुंहतोड़ जवाब दे शहीद हुआ बिहार का लाल, पिता को बेटे की शहादत पर गर्व

11th February 2018 0 By Kumar Aditya

भारत-पाक सीमा पर देश की रक्षा में बिहार के खगडि़या जिले के एक और जवान ने अपनी शहादत दी है। रविवार को चौथम थाना क्षेत्र के ब्रह्मा गांव में सेना के जवान किशोर कुमार ‘मुन्ना’ के शहीद होने की खबर आई।

 

खबर आने के बाद पूरा गांव गमगीन है। मुन्ना के पिता नागेश्वर यादव को इस सूचना पर सहसा विश्वास नहीं हुआ। मुन्ना के घर में मातमी सन्नाटा पसर गया। शहीद की मां अपनी सुध-बुध खो बैठी है। जिस बेटे की शादी का सपना संजोए हुई थी, अब उसका शव आ रहा है। गांव में जिनको भी खबर मिली, उनके पांव शहीद जवान के घर की ओर मुड़ गए। ग्रामीणों को अपने इस वीर सपूत पर नाज है।

 

शहीद के पिता नागेश्वर यादव को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। उन्‍होंने बताया कि 2013 में किशोर कुमार ‘मुन्ना’ का आर्मी में चयन हुआ था। लगभग आठ माह पूर्व ही मुन्ना की पोस्टिंग कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुई थी। चार फरवरी को आतंकियों से मुठभेड़ में एक मेजर सहित तीन जवान शहीद हो गए थे। इस घटना में चार जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। इनमें मुन्ना भी शामिल थे।

मुन्ना दो भाइयों में छोटे थे। बड़े भाई अविनाश होमियोपैथ चिकित्सक हैं। इनकी एक बहन है, जिनकी शादी हो चुकी है। मुन्ना के घायल होने की सूचना पर अविनाश व उनके बहनोई कश्मीर स्थित आर्मी अस्पताल गए हैं। ये दोनों मुन्ना के शव के साथ सोमवार तक लौटेंगे।

Advertisements