‘आपकी अदालत’ वाले रजत शर्मा बने डीडीसीए के नये अध्यक्ष, मदन लाल को 517 वोट से हराया

वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को 517 वोट से हराकर सोमवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के नये अध्यक्ष बन गए. डीडीसीए चुनाव के नतीजे सोमवार को घोषित कर दिए गए और रजत शर्मा के समूह ने सभी 12 सीटें जीत लीं.

शर्मा को 1,531 वोट मिले जबकि मदन लाल को 1,004 वोट से संतोष करना पड़ा. मुकाबले में खड़े तीसरे उम्मीदवार वकील विकास सिंह को महज 232 वोट मिले. बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना को चुनाव से बड़ा झटका लगा क्योंकि उनकी पत्नी शशि राकेश बंसल उपाध्यक्ष पद का चुनाव हार गयीं.

राकेश डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष स्नेह बंसल के छोटे भाई हैं. राकेश ने शशि को 278 वोट से हराया. उन्हें 1,364 जबकि शशि को 1,086 वोट मिले. हार के साथ डीडीसीए में खन्ना के लिए अब रास्ते बंद हो सकते हैं जहां करीब तीन दशकों से उनका वर्चस्व रहा है. रजत शर्मा और उनके पैनल की उम्मीदवारी को सत्तारूढ़ दल के एक बड़े नेता का समर्थन हासिल था और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी उनका पुरजोर समर्थन कर रहे थे.

बत्रा पूर्व में डीडीसीए के कोषाध्यक्ष रहे हैं. डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम सार्वजनिक ना करने की शर्त पर कहा , शर्मा को एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री का समर्थन मिलने के साथ ही किसी दूसरे उम्मीदवार के चुनाव जीतने की कोई संभावना ही नहीं थी. हां यह उम्मीद नहीं थी कि एक पैनल सभी सीटें जीत जाएगा. यह अच्छा होगा कि शर्मा पूरी तरह मुक्त होकर डीडीसीए का संचालन करेंगे.

इसका यह भी मतलब है कि डीडीसीए में सी के खन्ना के दौर का अंत हो गया , हां अगर वह शर्मा के साथ कोई समझौता कर लें तो बात अलग है. दूसरे उल्लेखनीय विजयी उम्मीदवारों में खेल समिति के पूर्व अध्यक्ष विनोद तिहाड़ा (1,374 वोट) शामिल हैं जिन्होंने सचिव पद के चुनाव में करीबी प्रतिद्वंद्वी मंजीत सिंह (998) को 376 वोटों से हराया.

चुनाव जीतने वाले अन्य उम्मीदवारों में राजन मनचंदा (संयुक्त सचिव), ओमप्रकाश शर्मा (कोषाध्यक्ष), संजय भारद्वाज (निदेशक) शामिल हैं. वहीं रेणु खन्ना महिला निदेशक बन गयीं.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *