Alert Entertainment INTERNATIONAL NATIONAL SPORTS

इंटरनेट पर वायरल हो रहा है नया खतरा KIKI चैलेंज, पहले भी ऐसे चैलेंज ले चुके हैं जान

अगर आप नहीं समझ पा रहे कि आखिर लोग गाड़‍ियों से उतरकर अपने डांस करते हुए वीडियो क्‍यों बना रहे हैं, तो हम बात दें कि दरअसल इस सब के पीछे है किकी चैलेंज, जो इन दिनों काफी ट्रेंड में है.
नई दिल्ली : चाहे ट्विटर हो या इंस्‍टाग्राम, इन दिनों आपको सोशल मीडिया पर कार का गेट खोल उसके साथ-साथ नाचते हुए कई लोग दिख जाएंगें. यह हरकत करते सिर्फ आम लोग ही नहीं, बल्कि कई सेलीब्रिटीज भी आपको नजर आ जाएंगे. अगर आप नहीं समझ पा रहे कि आखिर लोग ऐसा क्‍यों कर रहे हैं तो हम बात दें कि दरअसल इस सब के पीछे है किकी चैलेंज, जो इन दिनों काफी ट्रेंड में है. इस चैलेंज को अब तक बॉलीवुड के कई सितारों ने पूरा किया है, जिनमें वरुण शर्मा, नोरा फतेही, क्षमा जैसे कई बॉलीवुड सितारे मौजूद हैं. स्‍टार को यह चैलेंज लेता देख, उनके फैंस भी अब इस किकि चैलेंज को पूरा करने में लगे हुए हैं. लेकिन यह चैलेंज अब ट्रैफिक पुलिस के लिए सिर दर्द बन गए है. लोग रोड पर गाड़ी से उतर कर नाचते हुए यह चैलेंज पूरा कर रहे हैं, जो काफी खतरनाक है.

यह पहली बार नहीं है, जब बॉलीवुड सितारे ऐसे किसी अजीब चैलेंज को लेने में लग गए हैं और उनके फैंस ने भी इस चैलेंज को पूरी शिद्दत से पूरा किया है. इससे पहले भी स्‍टार्स के स्‍टंट और स्‍टाइल को फैंस फॉलो करते दिखें है और फिर पुलिस को ऐसे चैलेंज पर लोगों को समझाना पड़ा है. हाल ही में इस किकि चैलेंज को टीवी सिरील की एक्ट्रेस निया शर्मा ने किया है. इस स्टंट के अलावा और भी ऐसे स्टंट पहले हो चुके हैं.

ब्‍लू वेल ने ली थी कई जानें
दुनियाभर में कुछ समय पहले ब्‍लू वेल चैलेंज ने भी काफी हंगामा बरपाया था. दरअसल यह एक ऑनलाइन गेम था, जिसमें खेलने वालों को कई लेवल पार करने पड़ते थे और आखिर में उन्‍हें आत्‍महत्‍या करने का टास्‍क दिया जाता था. इस चैलेंज के चलते कई लोगों ने आत्‍महत्‍या तक कर दी थी. आलम यह था कि भारत सरकार को यह चैलेंज इंडिया में बैन भी करना पड़ा.

आइस बकैट चैलेंज में बहा था पानी
बता दें, कुछ साल पहले आइस बकैट चैंलेज बहुत ही ट्रेंड में था. इस चैंलेज को अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मलहौत्रा, सनी लिओन, अभिषेक बच्चन और सुनाक्षी सिंहा जैसे बड़े सितारों ने भी पूरा किया था. इस चैलेंज में बाल्टी भर पानी को कही भी रास्तें में खुद के ऊपर डालना था. हालांकि यह चैलेंज मानसिक बीमारी से जुड़ी जागरूकता से संबंधित था, लेकिन इस चैलेंज के चलते काफी पानी बर्बाद किया गया था.

इतना ही नहीं, कई बार कुछ फिल्‍मों का अंदाज भी कॉपी करना फैंस को भारी पड़ जाता है. हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म ‘मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट’ में टॉम क्रूस ने बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए कई खतरनाक स्‍टंट किए हैं. इससे पहले कि कोई मुंबई की सड़कों पर भी ऐसा ही कोई खतरनाक स्‍टंट करने की कोश्‍ािश करे, मुंबई पुलिस ने पहले ही लोगों को सतर्क कर दिया कि ऐसा करने की सोचे भी न.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *