इन एक्ट्रेसेस के साथ हिट हुई थी शशि कपूर की जोड़ी

इन एक्ट्रेसेस के साथ हिट हुई थी शशि कपूर की जोड़ी

4th December 2017 0 By Kumar Aditya

शशि कपूर का 79 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह काफी समय से बीमार थे। बता दें कि शशि कपूर ने कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया, लेकिन सबसे साथ उनकी हिट जोड़ी राखी, शर्मिला टैगोर, जीनत अमान और नंदा के साथ थी। दरअसल, शशि कपूर ने अपने करियर के दौरान सबसे ज्यादा फिल्में राखी, शर्मिला टैगौर, जीनत अमान और नंदा के साथ की।

शशि कपूर और नंदा

नंदा ने बताया था शशि कपूर हैं फेवरेट

नंदा ने एक बार इंटरव्यू के दौरान बताया था कि शशि कपूर उनके फेवरेट एक्टर हैं।

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी किया काम

शशि कपूर ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी काम किया है। कई फिल्मों में तो उन्होंने अपने भाई राज कपूर के साथ काम किया था। खबरों की मानें तो 4 साल की उम्र में शशि कपूर ने पृथ्वीराज कपूर द्वारा बनाए जाने वाले नाटकों और फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। फिल्म ‘आग’ और ‘आवाराज’ में शशि कपूर द्वारा निभाए गए चाइल्ड कैरेक्टर को सबसे ज्यादा पसंद किया गया।

शशि कपूर

शशि कपूर

दादा साहेब पुरस्कार पाने वाले कपूर खानदान के तीसरे शख्स

शशि कपूर दादा साहेब फाल्के पुरस्कार पाने वाले कपूर खानदार ने तीसरे शख्स हैं। इससे पहले पृथ्वीराज कपूर और राज कपूर को इस पुरस्कार से नवाजा गया था।

हिन्दी के साथ अंग्रेजी फिल्मों में भी किया काम

बता दें कि शशि कपूर ने हिन्दी फिल्मों के साथ अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है। दि हाउसहोल्डर, शेक्सपीयर वल्लाह, दि डिसीवर्स, साइड स्ट्रीट, प्रीटी पोली आदि फिल्मों में अपने बेहतरीन काम के लिए शशि कपूर को खूब सराहा भी गया है।

Advertisements