ईद को लेकर अलर्ट जारी, सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह तो होगी कार्रवाई

ईद के दिन सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखें तथा अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई जांच के बाद करें। दूसरे जिला का अफवाह भी पटना को प्रभावित कर सकता है। सभी थानाध्यक्ष अलर्ट हो जाएं। यह निर्देश जिलाधिकारी कुमार रवि ने एसएसपी मनु महाराज की उपस्थिति में दिया। 15 या 16 जून को ईद होगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि सोसल मीडिया के कारण अफवाहें तेज गति से फैल जाती है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि ईद के दिन नमाज होगा। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के ईद के अवसर पर नमाज होने वाले स्थानों पर आयोजकों और शांति समिति के साथ बैठक करें। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। बैठक में यातायात एसपी पीएन मिश्रा, जिला के सभी एसडीएम, डीएसपी और वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

जिलाधिकारी ने कहा कि गांधी मैदान में ईद का मुख्य नमाज होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नमाज में भाग लेंगे। एक दिन पहले गांधी मैदान को सुरक्षा दृष्टिकोण से आम जन के लिए बंद कर दिया जाएगा। इडेन कमेटी के अध्यक्ष महमुद आलम ने जिलाधिकारी से सफाई, पेयजल, सुरक्षा की मांग की। जिलाधिकारी ने नगर निगम से सफाई करने, आवारा पशुओं से मुक्त कराने तथा बारिश होने की स्थिति में पानी की व्यापक तरीके से निकासी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

पीएचइडी विभाग से पानी की व्यवस्था तथा सिविल सर्जन से पीएमसीएच और आइजीआइएमएस सहित महत्वपूर्ण अस्पतालों को अलर्ट मुद्रा में रहने तथा आपात काल के लिए सुरक्षित व्यवस्था का निर्देश दिया है। बंद सीसीटीवी कैमरे को चालू कराने का आग्रह प्रमंडलीय कार्यालय से किया। ईद के दिन गांधी मैदान में नियंत्रण कक्ष खोलने, सभी गेटों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी तैनात कर जांच की उचित व्यवस्था का निर्देश दिया।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *