उप मुख्यमंत्री व प्रभारी समेत सात मंत्री करेंगे श्रावणी मेला का उद्घाटन

उप मुख्यमंत्री व प्रभारी समेत सात मंत्री करेंगे श्रावणी मेला का उद्घाटन

22nd July 2018 0 By Kumar Aditya

श्रावणी मेला के उद्घाटन में आनेवाले जन प्रतिनिधि की सूची शनिवार को तैयार हो गयी. उद्घाटन के मौके पर उपमुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री समेत सात मंत्रियों के शामिल होने का कार्ड प्रकाशित होने के लिए चला गया. हालांकि, प्रभारी मंत्री ललन सिंह की तरफ से आमंत्रण पर अधिकारिक सहमति नहीं आयी है. मेला में आनेवाले श्रद्धालुओं को सभी सुविधाओं की जानकारी मोबाइल पर मिलने को लेकर मोबाइल एप बन गया है. इस एप के प्रचार के लिए कहा गया है. मोबाइल एप में श्रद्धालुओं को हर तरह की जानकारी मिलेगी, जिससे उनकी धार्मिक यात्रा समस्या रहित होगी.

 

धांधी बेलारी के कार्यक्रम को लेकर मुख्यालय से कलाकार चयनित

कला व संस्कृति विभाग की ओर से धांधी बेलारी में होनेवाले कार्यक्रम को लेकर मुख्यालय से कलाकार चयनित हो गये हैं. इन कलाकारों की सूची जल्द ही जिला को भेजी जायेगी. इधर, उप विकास आयुक्त डॉ सुनील कुमार की अध्यक्षता में कमेटी भी स्थानीय कलाकार चयन को लेकर बैठक करने जा रही है. पिछले दिनों की बैठक में चार कलाकार आये थे, जबकि आवेदन की संख्या अधिक थी. इस कारण बैठक को आगे बढ़ा दिया गया.

 

मंगलवार से गुरुवार तक मेले की तैयारी का करेंगे मुआयना

प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने कहा कि, मंगलवार से गुरुवार तक मेला तैयारी का मुआयना होगा. इस दौरान वहां पर विभिन्न विभागों के किये काम की समीक्षा करेंगे. इनमें घाट की बैरिकेटिंग, कांवरिया पथ पर बालू बिछाव, लाइटिंग आदि की व्यवस्था आदि अहम है. सफाई व्यवस्था को लेकर पीएचइडी को भी टास्क मिला है. उन्हें भी सफाई के काम को दुरुस्त करने में सहयोग के लिए कहा गया है.

Advertisements