Bihar Crime Patna State TOP NEWS

कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार से 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाले 2 नक्सली गिरफ्तार

पटना. पुलिस ने मंगलवार को कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार से 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले पीएलएफआई के दो सदस्यों को मसौढ़ी से गिरफ्तार किया है। दोनों नक्सलियों ने मैसेज भेजकर ठेकेदारी का 10 प्रतिशत रंगदारी मांगी थी।

वाट्सएप कॉल करके मांगी थी रंगदारी
-वीरमणि कंस्ट्रक्शन कंपनी मसौढ़ी में 50 करोड़ की लागत से बैराज बांध बना रही है। नक्सलियों ने कंपनी के डायरेक्टर अरुण सिंह से 21 मई को वाट्सएप कॉल करके धमकी दी कि 5 करोड़ रुपए दें या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें। अरुण सिंह ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने करीब डेढ़ महीने बाद दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। नक्सलियों का नाम राकेश और सत्येंद्र बताया जा रहा है। राकेश नालंदा और सत्येंद्र पटना के मसौढ़ी का रहने वाला है। दोनों के पास से एक मोबाइल, एक देसी कट्टा और पिस्टल बरामद किया गया है।

अवधेष से जुड़े हैं दोनों नक्सलियों के तार
-गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सलियों के तार पीएलएफआई सदस्य अवधेष ऊर्फ चूहा से जुड़े हैं। पुलिस ने अवधेष को दो साल पहले पटना से गिरफ्तार किया था। 2 साल पहले पुलिस ने राजधानी के बहादुरपुर और अगमकुआं इलाके से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था। अवधेष ने पटना को दहलाने की साजिश रची थी। इसी साजिश के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *