कटिहार का जर्दा व्यापारी 4 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार

कटिहार का जर्दा व्यापारी 4 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार

5th May 2018 0 By Kumar Aditya

कटिहार के मंगल बाजार निवासी अजय गुप्ता को सिलीगुड़ी में पुलिस ने 4 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। अजय का कटिहार शहर में जर्दा और गुटखा का बड़ा व्यवसाय है। गामी टोला में वरदान नामक उनका एक विवाह भवन भी है। वह जमीन का भी काम करते है। जानकारों के अनुसार उनका हर दिन का टर्नओवर एक से डेढ़ करोड़ के बीच है। वह व्यवसाय के सिलसिले मे सिलीगुड़ी जा रहा थे। सिलीगुड़ी में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस नहीं उन्हें गिरफ्तार किया।

 

कोई भी व्यापारी चार करोड़ रुपए नगद लेकर कहीं आ-जा नहीं सकता है। इस नियम के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बड़े व्यवसायी की गिरफ्तारी की चर्चा शहर में जोरों पर है। मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिकृष्णा पाई ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर बंगाल में प्रवेश करने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। उत्तर दिनाजपुर की ओर से आ रही कार को रोक कर पुलिस वालों ने जब तलाशी ली तो दो कार्टन में भरे रुपये बरामद हुए। सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है। इस मामले में बैंक और आयकर विभाग के अधिकारियों की मदद ली जा रही है.

 

इस सिलसिले में व्यापारी अजय कुमार गुप्ता ने बताया कि वह जीएसटी से बचने के लिए नगद में ही व्यापार करते हैं. वह व्यापारियों को देने के लिए इन रुपयों को लेकर सिलीगुड़ी जा रहे थे। उन्होंने सिलीगुड़ी के जिन व्यापारियों के नाम बताए हैं, पुलिस उनके बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

Advertisements