Bihar Crime Katihar State TOP NEWS

कटिहार : पुलिस की गोली से शराब तस्कर की मौत

कटिहार : बारसोई में बुधवार की सुबह पुलिस की गोली लगने से एक शराब तस्कर की मौत हो जाने के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ बारसोई थाने पहुंच कर घेराव कर दिया. सड़कों पर आगजनी करते हुए आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जम कर प्रदर्शन किया. पुलिस पर पत्थर भी बरसाये गये.
इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी हवा ने कई राउंड गोली चलाने पड़ी. स्थिति अनियंत्रित होता देख स्थानीय पुलिस प्रशासन ने आसपास के थानों और जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलालिया. कई घंटे तक बारसोई थाने के समक्ष आगजनी एवं तोड़फोड़ होती रही. कभी पुलिस प्रदर्शनकारियों को खदेड़ रही थी, तो कभी प्रदर्शनकारी पुलिस पर हावी हो रहे थे. गोली चलानेवाले पुलिसकर्मी को जनता के हवाले करने की मांग प्रदर्शनकारी कर रहे थे.

मालूम हो कि पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल से 110 लीटर देसी शराब लेकर आने के क्रम में बारसोई थाने के नया टोला निवासी मुन्ना नुनिया को कचना ओपी की पुलिस ने गश्ती के दौरान खदेड़ा. इसी दरमियान गोली लगने से मुन्ना की मौत हो गयी. हालांकि, डीएसपी पंकज कुमार ने पुलिस द्वारा गोली चलाये जाने को गलत बताते हुए कहा कि दो शराब माफियाओं द्वारा आपस में भिड़ंत होने से मौत हुई है. जबकि, ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस द्वारा गोली चलायी गयी है. वहां कोई और नहीं था.
इधर, घटना के बाद स्थिति को बिगड़ता देख बारसोई बाजार के व्यवसायियों ने अपनी प्रतिष्ठानें बंद कर दीं. सभी दहशत में थे. पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के समझाने-बुझाने पर दोपहर बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका. लेकिन, अब भी प्रदर्शनकारी घटनास्थल पर जमे हुए हैं.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *