कर्नाटक में अगर हमारी सरकार नहीं बनी, तो राज्य में होगा बड़ा खून-खराबा:गुलाम नबी आजाद

कर्नाटक में अगर हमारी सरकार नहीं बनी, तो राज्य में होगा बड़ा खून-खराबा:गुलाम नबी आजाद

16th May 2018 0 By Kumar Aditya

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि अगर राज्यपाल वजुभाई वाला अपने संवैधानिक अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी और राज्य में बड़ा खून खराबा हो जाएगा.

 

गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनके विधायकों को डरा-धमका रही है. उन्होंने कहा कि उनके विधायकों को करोड़ों रुपए का लालच दिया जा रहा है. गुलाम नबी ने कहा कि अगर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार नहीं बनती है, तो फिर कर्नाटक की सड़कें खून से लाल हो जाएंगी.

 

इधर कांग्रेस विधायक डी के अमरगौड़ा ने बीजेपी पर उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद देने का प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राज्यपाल को जेडीएस-कांग्रेस को ही सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए, क्योंकि उनके पा, 117 सीटें हैं. जबकि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर जरूर उभरी है, लेकिन उसके पास महज़ 104 सीटें हैं, जबकि मैजिक फिगर 112 है.

 

बता दें कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही कर्नाटक में अपनी-अपनी सरकारें बनाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं. बीजेपी को 104 सीटें वहीं कांग्रेस को 78 सीटें आई हैं. जेडीएस के पास 38 सीटें हैं. कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन करने का ऐलान किया है, जिसे जेडीएस ने स्वीकार कर लिया है. अगर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी, तो एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री होंगे.

Advertisements