NATIONAL TOP NEWS

कर्नाटक में कांग्रेस के जाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है: PM मोदी

इस साल कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक में कांग्रेस के जाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है, राज्य की जनता कांग्रेस सरकार को मुक्त करके रहेगी। कर्नाटक में बीजेपी सरकार आने पर बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।’

 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस की सरकार केंद्र में थी तो कर्नाटक को 73000 करोड़ रुपये मिलता था, जब केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी तो कर्नाटक को 2 लाख करोड़ रुपये की राशि मिलना तय हुआ। केंद्र सरकार की तरफ से ज्यादा पैसे मिलने के बावजूद भी क्या कर्नाटक में सकारात्मक भाव नजर आता है? कुछ लोगों को देश हित की जगह अपने हित की चिंता है। हमारी सरकार गरीबों की जिंदगी आसान बना रही है। उज्ज्वला योजना के तहत कर्नाटक में 8.5 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला। यूपीए सरकार के अंतिम चार सालों में कर्नाटक में 950 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण हुआ था, लेकिन इस सरकार ने 3.5 सालों में 1600 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया है।’

 

 

 

मेरा सपना हवाई चप्पल पहनने वाला भी करे हवाई सफर

 

मेरा सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई सफर कर सके। हमारी सरकार रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म में विश्वास करती है। कर्नाटक में 22 हजार से अधिक हाट बनाए जाएंगे। एक तरफ भारत सरकार देश को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है वहीं कर्नाटक की सरकार उल्टी गंगा बहा रही है। यहां कानून से ज्यादा अपराधियों का राज नजर आता है। विरोध करने वाले को विरोध की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़े, ये लोकतंत्र के लिए खतरनाक संकेत है। जिस तरह से बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है, इस से सामाज पर गहरी चोट पहुंची है और इस चोट का जवाब वोट से देना है।

 

पहले 28 फरवरी को होनी थी पीएम की रैली

 

 

 

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले 28 जनवरी को जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन उनके व्यस्त रहने के कारण जनसभा को 4 जनवरी के लिए टाल दिया गया। राज्य में भाजपा की नवनिर्माण यात्रा एक नवंबर को शुरू हुई थी और अब तीन माह की यात्रा के समापन पर पीएम मोदी की रैली होने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नवनिर्माण यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य इकाई प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य के 224 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा की है।

 

इस साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव

 

 

 

इस साल कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अभी से अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस अपनी सत्ता को बचाए रखने की रणनीति तैयार कर रही है, तो वहीं भाजपा उसके सिंहासन में सेंध लगाने में जुटी है। इसके तहत शुक्रवार को भाजपा की राज्य इकाई ने गोरक्षा के लिए 24 घंटे का अष्टयाम यज्ञ शुरू किया गया था, जिसका समापन शनिवार को हुआ।

 

गौरतलब है कि बीफ के मुद्दे को लेकर हाल ही में राज्य के सीएम सिद्धारमैया और यूपी के मुख्यमंत्री व भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी। इस बीच कांग्रेस अपने रण को बचाने की जद्दोजहद में जुटी हुई है, तो वहीं भाजपा, कांग्रेस मुक्त इरादे के साथ कर्नाटक की कुर्सी हथियाने की कोशिशों में लगी है।

 

बीफ पर आर-पार

 

 

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बीफ पर बयान देने के बाद भाजपा द्वारा गोरक्षा को लेकर अष्टयाम यज्ञ का आयोजन किया था। बीफ पर अपने बयान में सिद्धारमैया ने कहा था कि उन्हें गोमांस खाने के लिए किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है। बहुत सारे हिंदू बीफ खाते हैं। अगर मैं बीफ खाना चाहता हूं या फिर खाता हूं तो वो कौन होते हैं मुझे रोकने वाले। मैं बीफ नहीं खाता हूं क्योंकि मुझे बीफ पंसद नहीं है।’ सिद्धारमैया ने कहा कि कुछ कहने से पहले उन्हें स्वामी विवेकानंद ने गाय की हत्या के बारे में क्या कहा है उसे पढ़ना चाहिए।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *