कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद, एक घायल

कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद, एक घायल

11th July 2018 0 By Kumar Aditya

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कांदी जंगल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में पैरा कमांडो का एक जवान शहीद हो गया. इस मुठभेड़ में एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

 

बताया जा रहा है कि सेना, 3 और 4 पैरा कमांडो, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन में कुपवाड़ा के कांदी जंगलों में 4-5 आतंकियों की घेराबंदी की गयी है. सेना की 47 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों को बुधवार दोपहर कुपवाड़ा के कांदी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी. इस सूचना पर जंगल की घेराबंदी करते हुए पैरा कमांडो और सेना के जवानों ने एसओजी के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस कार्रवाई के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में 3 पैरा स्पेशल कमांडो के मुकुल मीणा और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गये.

 

इसके बाद सेना की 4 पैरा कमांडो की टीम को इलाके में तैनात किया गया और घायल दोनों जवानों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया गया, जहां चिकित्सकों ने मीणा को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि कांदी के जंगलों में आतंकियों की भारी गोलाबारी को देखते हुए अब 4 पैरा कमांडो के जवानों के साथ एसओजी और सेना की कुछ और टीमों को तैनात किया गया है. हालांकि, इस मुठभेड़ में किसी आतंकी के ढेर होने की सूचना अब तक नहीं मिली है.

Advertisements