क्या शरद यादव की खाली सीट पर केसी त्यागी जाएंगे राज्यसभा? लग रहे कयास

क्या शरद यादव की खाली सीट पर केसी त्यागी जाएंगे राज्यसभा? लग रहे कयास

5th December 2017 0 By Kumar Aditya

सोमवार की रात शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता खत्म होने की खबर सुर्खियों में रही, लेकिन अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अब उनकी सीट पर जदयू की तरफ से राज्यसभा कौन जाएगा?

बता दें कि शरद यादव का कार्यकाल 8 जुलाई 2016 से 7 जुलाई 2022 था और अब उनकी सदस्यता खत्म होने के बाद किसी को उनकी सीट पर चुना जाना तय है।

शरद यादव की सीट पर राज्यसभा पहुंचने वाले दावेदारों में नाम तो कई हैं, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस पद के लिए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी का नाम सबसे आगे है। वैसे इस रेस में पार्टी के महासचिव संजय झा का भी नाम है लेकिन विश्वसत्र सूत्रों के मुताबिक के सी त्यागी की दावेदारी ज्यादा मजबूत है।

बताया जा रहा है कि दोनों नेता नीतीश कुमार के काफी करीबी हैं और पार्टी के लिए दोनोें हमेशा संकटमोचक साबित हुए हैं। केसी त्यागी को खुले मंच पर भी नीतीश कुमार के साथ अक्सर देखा जाता है लेकिन संजय झा पर्दे के पीछे से पार्टी के लिए काम करते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई 2016 में भी राज्यसभा के दो सीटों के लिए के सी त्यागी और संजय झा मजबूत दावेदार थे लेकिन पार्टी ने शरद यादव और आरसीपी सिंह पर भरोसा जताया था।

हालांकि, अली अनवर की भी सदस्यस्ता खत्म हुई है लेकिन उनका कार्यकाल 2 अप्रैल 2018 को समाप्त हो रहा है और ऐसे में उनकी सीट पर चुनाव होनेे की उम्मीद नहीं है।

बिहार जदयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अलावा अनिल कुमार साहनी  और डॉ महेंद्र प्रसाद का भी अप्रैल 2018 में राज्यसभा सीट का कार्यकाल खत्म हो रहा है। क्या पार्टी इन लोगों को भी दोबारा राज्यसभा भेज पाएगी?

Advertisements