खुशखबरी: भागलपुर से गोवा के लिए चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

खुशखबरी: भागलपुर से गोवा के लिए चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

1st February 2018 0 By Kumar Aditya

वित्तीय वर्ष 2018-19 में भागलपुर से गोवा (बास्कोडिगामा) के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। यहां से यह ट्रेन हर शनिवार को गोवा के लिए और वहां से हर बुधवार को भागलपुर के लिए रवाना होगी।

 

इसे लेकर रेलवे बोर्ड के यातायात सदस्यों की सोमवार को बैठक हुई। जिसमें दक्षिण-पश्चिम जोन के जीएम ने पटना-बास्कोडिगामा सुपरफास्ट ट्रेन का एक्सटेंशन भागलपुर तक करने का प्रस्ताव दिया। उनके प्रस्ताव को इस बार के रेल बजट में शामिल कर लिया गया है। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च के बाद भागलपुर से इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। ट्रेन का भागलपुर तक एक्सटेंशन होने के बाद पटना-भागलपुर के बीच समय का निर्धारित किया जाएगा।

 

–– ADVERTISEMENT ––

 

 

 

 

पटना से हो रहा परिचालन

 

ट्रेन संख्या 12742 डाउन और 12742 अप पटना से बास्कोडिगामा के बीच चलती है। पटना-गोवा सुपरफास्ट दक्षिण-पश्चिम रेलवे जोन के अधीन है।

 

बताया गया कि पटना से यह ट्रेन हर शनिवार को दोपहर दो बजे खुलती है और तीसरे दिन सुबह 8.55 बजे बास्कोडिगामा पहुंचती है। वापसी में ट्रेन संख्या 12741 हर बुधवार की शाम 7.05 बजे खुलती है और शुक्रवार की दोपहर 12.10 बजे पटना पहुंचती है। बजट में हरी झंडी मिलते ही इस ट्रेन का परिचालन भागलपुर से शुरू हो जाएगा।

 

——————

 

कोट :-

 

दक्षिण-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने पटना-बास्कोडिगामा साप्ताहिक ट्रेन का एक्सटेंशन भागलपुर तक करने का प्रस्ताव दिया है। इस पर मंथन चल रहा है।

 

– जमशेद अशरफ, मेंबर ऑफ ट्रैफिक, रेलवे बोर्ड।

Advertisements