Advertisements

गया:नक्सलियों ने चौकीदार को मारी गोली, मौत

गयाः बिहार में नक्सल प्रभावित गया जिले में नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है. जिले के आमस थाना क्षेत्र में दिवाली की देर रात नक्सलियों ने एक पुलिस चौकीदार की गोली मारकर हत्या कर दी. और शव को सड़क के किनारे फेंक फरार हो गए. अब पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि रेंगनिया गांव निवासी और आमस थाना में पुलिस चौकीदार के रूप में कार्यरत राजेश्वर पासवान (45) रात में अपने घर में सोए हुए थे, तभी सशस्त्र नक्सलियों ने उनके घर में धावा बोल दिया और उन्हें उठाकर ले गए. 

इसके बाद नक्सलियों ने गांव से बाहर एक नहर के समीप उनकी गोली मारकर हत्या कर दी और शव को वहीं फेंककर चले गए. सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा तो इलाके में सनसनी मच गई. वहीं, शव को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को फौरन कब्जे में ले लिया.

आमस के थाना प्रभारी चंद्र प्रकाश सिंह ने इस मामले में कहा कि घटनास्थल से पुलिस ने एक हस्तलिखित नक्सली पर्चा बरामद किया है, जिसमें चौकीदार पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाते हुए घटना को अंजाम देने की चर्चा की गई है.

उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है साथ पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. मामले के छानबीन के बाद ही साफ हो पाएगा कि हत्या नकस्लियों के द्वारा किया गया है या किसी ने वारदात को अंजाम दिया है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *