बेनीपुर (दरभंगा) : बहेड़ा थाना क्षेत्र के बहेड़ा छोटी बाजार में आधा दर्जन परिवार जिंदा जलने से बच गये. मंगलवार की अहले सुबह ट्रकचालक ने बिजली के पोल को ठोकर मार तोड़ दिया. पोल टूटने के बाद उसके सहारे लटका तार घरों पर जा गिरा. उस समय तार से बिजली प्रवाहित हो रही थी.

इससे पूरे घर में करेंट दौड़ पड़ा. संयोग अच्छा रहा कि समय रहते लोगों को घर में करेंट दौड़ जाने का एहसास हो गया. लोग किसी तरह घर से बाहर जान बचाने के लिए भागे. इसके खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क उठा. लोगों ने बहेड़ा-बहेड़ी पथ को जाम कर दिया. पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस को आक्रोशित भीड़ ने खदेड़ दिया. इसके बाद एसडीओ अमित कुमार व एसडीपीओ पहुंचे.
उन्होंने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया. इधर, जानकारी मिलने पर पहुंचे बिजली विभाग के अभियंताओं ने गिरे तार को हटा दिया.जानकारी के अनुसार बिजली पोल में ठोकर मारने के साथ ही ट्रक ने प्रेम साहु के मकान के चबूतरे को क्षतिग्रस्त कर दिया.

इसके बाद चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया. घटना सुबह चार बजे की बतायी जा रही है. इधर बिजली पोल के टूट जाने से उसके सहारे लटका बिजली प्रवाहित तार भी टूट गया. तार राजेश साहु, चंदन साहु, प्रेम साहु, राज कुमार साहु एवं सत्य नारायण साहु के घर पर गिर गया. बिजली के झटके से घरों में अफरा-तफरी मच गयी. जान बचा कर घर से लोग भागने लगे. बहेड़ा के थानाध्यक्ष शशिकांत सिन्हा एवं दारोगा जगन्नाथ झा ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझा कर जाम समाप्त कराया.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *