राज्य सरकार ने मंगलवार को भारतीय पुलिस सेवा के चार तथा बिहार पुलिस सेवा के पांच अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी है। इनमें परिक्ष्यमान आइपीएस अधिकारी जितेंद्र कुमार (2015 बैच) को त्रिवेणीगंज का नया एसडीपीओ बनाया गया है। जबकि नवप्रोन्नत आइपीएस मो. अब्दुल्ला को सीआइडी में एसपी (ई) के पद पर तैनात किया गया है। गृह विभाग ने इस संबंध में मंगलवार को अपनी अधिसूचना जारी कर दी है।

जारी की गई अधिसूचना के अनुसार वर्ष 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी व डुमरांव स्थित बीएमपी-4 व सीटीएस डुमरांव के प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद को डुमरांव में ही राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल (एसआइएसएफ) की प्रथम वाहिनी के समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जबकि बेगूसराय स्थित बीएमपी-8 के समादेष्टा सुधीर कुमार सिंह को राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल (एसआइएसएफ) की बेगूसराय स्थित द्वितीय वाहिनी के समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

इसके अलावा सरकार ने बिहार पुलिस सेवा के कुल पांच अधिकारियों को भी इधर से उधर कर दिया है। त्रिवेणीगंज (सुपौल) के एसडीपीओ चंद्रशेखर प्रसाद विद्यार्थी को पटना स्थित बीएमपी-5 का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बक्सर में डीएसपी (मुख्यालय) मनोज कुमार को फारबिसगंज का एसडीपीओ, एटीएस के डीएसपी त्रिपुरारी सिंह को कटिहार में डीएसपी (मुख्यालय), एटीएस के डीएसपी मुरारी प्रसाद को भोजपुर का डीएसपी (मुख्यालय) तथा एटीएस के ही डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता को बक्सर का डीएसपी (मुख्यालय) बनाया गया है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *