Bollywood NATIONAL TOP NEWS

चीन में चल गया ‘बजरंगी भाईजान’ का सिक्का, 9 दिन में बॉक्स ऑफ़िस पर 150 करोड़ पक्कास

सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘बजरंगी भाईजान’ चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर भी कामयाबी के नए कीर्तिमान बना रही है। रिलीज़ के दूसरे हफ़्ते की शुरुआत में ही फ़िल्म 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

 

बजरंगी भाईजान 9 मार्च को 1.75 मिलियन डॉलर (लगभग 11.3 करोड़ रुपए) कलेक्शन के साथ दूसरे हफ़्ते में प्रवेश कर गयी। 10 मार्च यनि रिलीज़ के दूसरे शनिवार को ‘बजरंगी भाईजान’ ने ज़बर्दस्त उछाल लेते हुए 3.35 मिलियन डॉलर (लगभग 21.7 करोड़ रुपए) का कारोबार किया। याद दिला दें कि पहले शनिवार यानि 3 मार्च को फ़िल्म ने लगभग 20.7 करोड़ जमा किये थे। इसके साथ ही 9 दिनों में ‘बजरंगी भाईजान’ का चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर कलेक्शन 23.19 मिलियन डॉलर (लगभग 150.75 करोड़ रुपए) हो चुका है। चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर चुनौतियों के बावजूद ‘बजरंगी भाईजान’ 5वें स्थान पर डटी हुई है। बता दें कि 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रींस पर ‘बजरंगी भाईजान’ रिलीज़ की गयी थी। सलमान की इस फ़िल्म का चीनी दर्शकों ने ज़ोरदार स्वागत किया। फ़िल्म ने 2.8 मिलियन डॉलर (लगभग 18.4 करोड़) रुपए की ओपनिंग ली।

 

 

 

 

चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर नई फ़िल्मों की रिलीज़ के बावजूद ‘बजरंगी भाईजान’ टॉप 10 फ़िल्मों में सातवें पायदान पर आने में भी कामयाब रही थी। ओपनिंग के आंकड़ों के हिसाब से देखें तो ‘बजरंगी भाईजान’ ने आमिर ख़ान की ‘दंगल’ को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 14.67 करोड़ की ओपनिंग चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर ली थी। ‘दंगल’ ने लगभग लगभग 1200 करोड़ का बिज़नेस चीन में किया था। वहीं, आमिर की पिछली रिलीज़ ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में 43.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 760 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था।

 

कबीर ख़ान निर्देशित ‘बजरंगी भाईजान’ इंडिया में 2015 में रिलीज़ हुई थी और 320 करोड़ जमा करके उस साल की सबसे कामयाब बॉलीवुड फ़िल्म बनी थी। छह साल की पाकिस्तानी बच्ची को उसके देश छोड़ने जाने की कहानी पर बनी फ़िल्म में हर्षाली मल्होत्रा, करीना कपूर और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने मुख्य किरदार निभाये थे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *