छात्रों ने लगाई शहीद भगत सिंह की मूर्ति, तो पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज.. 

छात्रों ने लगाई शहीद भगत सिंह की मूर्ति, तो पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज.. 

23rd March 2017 0 By Kumar Aditya


राजस्थान के बीकानेर शहर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के हटाने के विरोध में 4 छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं.
टंकी पर चढ़े छात्रों के समर्थन में मौके पर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से जुड़े सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. यह पानी की टंकी डूंगर कॉलेज में स्थित है और इस पर चढ़े छात्रों में एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सुनील पूनिया भी शामिल हैं.
यह है मामला

एसएफआई की ओर से लंबे समय से बीकानेर में शहीद भगत सिंह की मूर्ति स्थापित किए जाने की मांग उठाई जा रही है. पिछले दो दिनों से कलेक्ट्रेट पर जारी एसएफआई के धरने में भी यह मांग उठाई गई. हालांकि प्रशासन ने इसकी परमिशन नहीं दी. बावजूद इसके एसएफआई की ओर से जिला कलेक्ट्रेट पर भगत सिंह की मूर्ति लगा दी. इसकी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मूर्ति हटा दी.
दो दिन से जारी था धरना
बीकानेर कलेक्ट्रेट पर एसएफआई के कार्यकर्ता पिछले दो दिनों से धरने पर बैठे थे. फेडरेशन के जिला महासचिव ओमप्रकाश के अनुसार चंडीगढ़ में एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे शांतिपूवर्क मार्च पर हरियाणा पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया है और इसे विरोध में ये धरना दिया गया. इस धरने में श्रीचंद, सुनील पूनिया, सुनील गोदारा, मुकेश भाटी, विजय सुथार, शाहरुख, हारून, कुलदीप सिंह सहित कई छात्र एवं फेडरेशन कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Advertisements