Bihar Crime Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर में महिला से दुष्कर्म मामले में आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बवाल, कई जख्मी

बिहार में मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में चार दिन पहले महिला से दुष्कर्म के मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया. आरोपित युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हरौना गांव में दो गुटों के बीच तनाव की स्थिति बन गयी. इस दौरान मारपीट में कई लोग जख्मी हो गये. एक घर को भी फूंक दिया गया. सूचना पर मौके पर पहुचे सशस्त्र बलों ने उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. इस दौरान कुछ लोगों ने गश्त कर रहे एसएसबी के जवानों पर पथराव कर दिया. इसके बाद जवानों ने हवाई फायरिंग की.

 

स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में

बाद में मौके पर पहुचे डीएम मोहम्मद सोहैल व एसएसपी हरप्रीत कौर ने दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत कर मामले को शांत कराया. दोनों अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. मामले को लेकर डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है. स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है.

 

मामले को शांत कराने के प्रयास जारी

एहतियात के तौर पर डीएम एसएसपी, अनुमंडलाधिकारी पश्चिमी, डीएसपी पश्चिमी, सीओ, बीडीओ सहित कई वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. इसके अलावा मोतीपुर, बरुराज, कथैया, जैतपुर ओपी, साहेबगंज व पानापुर ओपी पुलिस के साथ क्यूआरटी टीम के प्राभारी आरपी गुप्ता भी दो सौ से अधिक सशस्त्र बलों के साथ सुरक्षा में लगे हैं. स्थानीय विधायक नंदकुमार राय, भाजपा नेता डॉ अरुण कुमार सिह व मौहम्मद जावेद के साथ कई सामाजिक कार्यकर्ता भी मामले को शांत करने के प्रयास में जुटे हैं.

 

क्या है मामला

तीन दिन पहले एक महिला के साथ पड़ोसी युवक ने दुष्कर्म किया था. दो दिनों तक स्थानीय स्तर पर मामला सुलझाने को लेकर कुछ लोगों ने पीड़िता को थाने पर नहीं जाने दिया था. मंगलवार को पीड़िता ने मोतीपुर थाने में दुष्कर्म की प्रथमिकी दर्ज करायी. इसके बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया. तब अनुमंडलाधिकारी पश्चिमी जे प्रियदर्शनी, डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के साथ मोतीपुर पुलिस मौके पर पहुची थी. दोनों पक्षों से शांति बनाये रखने की अपील भी की थी. इसके लिए सशस्त्र बलों को भी मौके पर तैनात कर दिया.

 

इसी बीच बुधवार सुबह फरार आरोपित युवक को पुलिस के हवाले करने की मांग को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया. इस दौरान एक गुट के लोगों दूसरे गुट के लोगों पर हमला बोल दिया. घर में तोड़फोड़ की. एक झोंपड़ी में आग लगा दी गयी. इससे तनाव और बढ़ गया. सूचना पर पूरा प्रशासनिक महकामा हरौना गांव पहुच गया. लोगों को समझाने का प्रयास किया गया. उपद्रव बढ़ता देख पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठी चटकायी. उपद्रवियों के पथराव करने पर पुलिस ने कई चक्र हवाई फायरिंग भी की. इसके बाद उपद्रवी गांव छोड़कर फरार हो गये. मामले में पुलिस ने डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं दुष्कर्म के आरोपित युवक की गिरफतारी के लिए विशेष टीम छापेमारी कर रही है.

 

बोले जिलाधिकारी मोहम्मद सोहैल

दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की गयी है. आरोपित युवक को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. उपद्रवी तत्वों पर नजर रखी जा रही है. कानून तोड़नेवालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

 

बोलीं एसएसपी हरप्रीत कौर

दुष्कर्म के आरोपित युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हुआ है. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. तनाव के मद्देनजर मौके पर सशस्त्र बलों की तैनाती की गयी है. स्थिति नियंत्रण में है.

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *