जमुई में बाइक सवार लुटेरों ने ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से 2 लाख लूटे

बिहार के जमुई में झाझा थाना क्षेत्र के अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र सर्किल नंबर एक के द्वारपहाड़ी-बोड़वा मुख्य पथ पर द्वारपहाड़ी गांव के पास ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से नकाबपोश बाइक सवार लुटेरों ने रिवाल्वर का भय दिखा कर 2 लाख मंगलवार की सुबह 9:00 बजे लूट लिया. लूटने के बाद अपराधी बोड़वा की तरफ भाग निकले.

घटना के बाबत स्टेट ग्राहक ग्राहक सेवा केंद्र बोड़वा के संचालक सुमन कुमार गुप्ता ने बताया कि वह अपने घर कराहरा से पैसा लेकर बोड़वा स्थित केंद्र पर जा रहे थे. द्वार पहाड़ी गांव के पार करने के साथ ही पुलिया के पास पहले से ही एक बाइक लेकर 2 लोग खड़े थे. जैसे ही हम पुलिया पास किये तभी वह दोनों ने अपने बाइक से मेरा पीछा करते हुए मुझे रोक लिया और ताबड़तोड़ हमारे साथ मारपीट करने लगा. एक व्यक्ति मेरे कनपटी पर रिवाल्वर ताने हुए था. मेरे पॉकेट में रखा 200000 निकाल लिया. जब मैं विरोध किया तो मारपीट कर घायल कर दिया. मेरा चश्मा व बाइक का चाबी भी लेकर बोड़वा की तरफ फरार हो गया.

सुमन गुप्ता ने बताया कि एक अपराधी हेलमेट लगाये हुए था, जबकि दूसरा अपराधी लाल गमछा से अपना मुंह ढके हुए था . वह सफेद रंग की अपाची बाइक पर सवार था तथा अपनी बाइक के नंबर प्लेट को उसने काला पॉलिथीन से बांधा हुआ था. संचालक ने बताया कि दोनों कम उम्र के एवं गोरा रंग का था. घटना की सूचना सुमन गुप्ता ने सबसे पहले ग्राहक सेवा केंद्र के प्रोप्राइटर करहारा गांव के राजेश कुमार वर्णवाल को दिया. जिसने थाना को सूचना दिया. थानाअध्यक्ष कार्रवाई करते हुए पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी कर छापेमारी शुरू कर दिया. लेकिन समाचार संप्रेषण तक कोई रिकवरी नहीं हो पाई थी.

 

सुमन गुप्ता ने पुलिस को बताया कि वह करहारा गांव के राजेश कुमार वर्णवाल की पत्नी रेनु कुमारी के नाम से बोड़वा स्थित सेवा केंद्र है. विगत 2 वर्षों से उसने मुझे चलाने के लिए दिया है. जिस दिन ग्राहकों को पैसा दी जाती है उसके पूर्व संध्या को हमलोग स्टेट बैंक के खाते से पैसा निकाल कर अपने घर में रखते हैं एवं दूसरे दिन सुबह बैंक जाकर ग्राहक को देते हैं. घटना के बाबत पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष शिधेश्वर पासवान ने बताया कि पीड़ित द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *