जिला स्तरीय विज्ञान ड्रामा में इंटर स्तरीय सबौर को प्रथम पुरस्कार

जिला स्तरीय विज्ञान ड्रामा में इंटर स्तरीय सबौर को प्रथम पुरस्कार

22nd July 2018 0 By Kumar Aditya

सीएमएस हाईस्कूल में चल रहे दो दिवसीय जिला स्तरीय विज्ञान ड्रामा शनिवार को संपन्न हो गया। विज्ञान और समाज विषय पर आधारित विज्ञान ड्रामा में 55 विद्यालयों के छात्रों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का आयोजन बिहार राज्य शैक्षणिक अनुसंधान परिषद् (एससीईआरटी) की ओर से किया गया।

 

ड्रामा में इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय सबौर ने प्रथम पुरस्कार जीता। द्वितीय पुरस्कार इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय तुलसीपुर व तृतीय स्थान मिरजानहाट उच्च विद्यालय को मिला। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम को पटना में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिलता है।

 

बीते दो दिनों के दौरान मुख्य विषय के अलावा उपविषय डिजीटल इंडिया, सफाई, स्वास्थ्य व स्वच्छता, हरित व स्वच्छ ऊर्जा और पर्यावरणीय संरक्षण पर बच्चों ने नाटक का मंचन किया। प्रत्येक ड्रामा के लिए अधिकतम आठ प्रतिभागियों को आधे घंटे के भीतर प्रस्तुति देना था। कार्यक्रम में डीपीओ नीलिमा कुमारी ने बच्चों को हरियाली व स्वच्छ पर्यावरण का पाठ पढ़ाया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुसन्ना हेम्ब्रम ने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण की शुरुआत अपने घर से करने की सलाह दी। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन छाया पांडे ने, धन्यवाद ज्ञापन डॉ. पवन किशोर शरण ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ. निलेश राय, धर्मेश कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई। मौके पर नीरज कुमार व कुमारी वर्षा उपस्थित थीं।

Advertisements