जेल जाने से पहले शशिकला ने लगाया ध्यान, जयललिता को दी श्रद्धांजलि… 

जेल जाने से पहले शशिकला ने लगाया ध्यान, जयललिता को दी श्रद्धांजलि… 

15th February 2017 0 By Kumar Aditya


आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट से सजा पाने के बाद एआईएडीएमके की महासचिव वीके शशिकला को आज दूसरी बार झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने शशिकाल की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद शशिकला सरेंडर के लिए बेंगलूरू रवाना हो गईं। इससे पहले उन्होंने जयललिता को श्रद्धांजलि दी और ध्यान लगाया।

तमिलनाडु संकट की 10 मुख्य बातें
अब आपको बताते हैं इस मामले में अब तक क्या-क्या अपडेट्स हुए।
शशिकला सरेंडर के लिए बेंगलूरू रवाना।
बेंगलूरू रवानगी से पहले शशिकला जयललिता की समाधि पर पहुंची और प्रार्थना की। श्रद्धांजलि देते हुए समाधि पर फूल चढ़ाए और माथा टेककर शपथ भी ली। जयललिता की समाधि के बाद शशिकला ने एमजीआर की समाधि पर ध्यान लगाया।
सुप्रीम कोर्ट में शशिकला की याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने और मोहलत की मांग वाली याचिका खारिज की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम इस पर कोई आदेश नहीं देना चाहते। हम इस फैसले में कोई भी बदलाव नहीं करने जा रहे।
शशिकला के वकील के टी एस तुलसी ने कहा कि जेल जाने से पहले अपने काम निपटाने के लिए शशिकला आत्मसमर्पण करने के लिए कुछ समय चाहती हैं।
AIADM की महासचिव शशिकला ने अपने संबंधियों दिनाकरन और वेंकटेश को फिर से पार्टी में शामिल किया। दोनों को जयललिता ने वर्षों पहले पार्टी से निष्कासित कर दिया था।
राज्यसभा के पूर्व सदस्य टी टी वी दिनाकरन को शशिकला ने एआईएडीएम का उप महासचिव नियुक्त किया।
कोर्ट से सजा के बाद पोएस गार्डन के बाहर शशिकला ने अपने समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, डरने की कोई बात नहीं है। मैं कहीं नहीं जा रही हूं। मैं हमेशा आप सबके दिलों में रहूंगी।
फैसले के बाद शशिकला ने ओ पन्नीरसेल्वम के समर्थक नेताओं के पांडियाराजन, पीएच पांडियन, एन विश्वनाथन और सी पोन्नियन को पार्टी से निकाला।
शशिकला ने एआईएडीएमके महासचिव के रूप में अपने आखिरी फैसले में ओ पन्नीरसेल्वम को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किया। ई पालिनिसामी को नया महासचिव बनाया गया, वह विधायक दल के नेता भी चुने गए।
पार्टी ने बाताया कि ई पालिनिसामी के समर्थन में एआईएडीएमके विधायकों का पत्र राज्यपाल को भेजा ।
तमिलनाडु के केयरटेकर मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने अपने समर्थकों का धन्यवाद किया। उन्होंने पार्टी विधायकों के मतभेद भुला कर एक साथ आने की अपील की थी।
शशिकला को दोषी करार दिए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ओ पन्नीरसेल्वम के घर के बाहर जुटे थे समर्थक।

Advertisements