तेजस्वी के तंज पर बीजेपी का पलटवार, कहा- वो मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं

तेजस्वी के तंज पर बीजेपी का पलटवार, कहा- वो मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं

23rd December 2018 0 By The Voice Of Bihar

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों में सीट बंटवारे के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने राज्य में एनडीए की हालत पतली होने पर जोर दिया, वहीं बीजेपी ने कहा कि महागठबंधन के नेता मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं और उनमें सीटों की घोषणा होते ही गठबंधन बिखर जायेगा. उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों में से बीजेपी और जेडीयू 17-17 और लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

एनडीए में सीटों के बंटवारे की घोषणा के बाद आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि लोजपा और जेडीयू को 2 साल बाद प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फ़ायदा मिला. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जनादेश चोरी के बाद भी बीजेपी बिहार में इतनी मज़बूत हुई कि 22 वर्तमान सांसद होने के बावजूद 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और 2 सांसद वाले नीतीश भी 17 सीट पर लड़ेंगे. अब समझ जाइये एनडीए की कितनी पतली हालत है.

 

तेजस्वी यादव के बयान पर चुटकी लेते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि महागठबंधन के नेता मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं. उसके नेताओं को मालूम है कि वे जिस दिन सीटों का बंटवारा करेंगे उसी दिन महागठबंधन टूट जाएगा. उन्होंने कहा कि कई नेता महागठबंधन का साथ छोड़ देंगे और इसलिए महागठबंधन के नेता सीट बंटवारे का मामला लंबा खींच रहे हैं.

बिहार प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार में बीजेपी, जेडीयू और लोजपा का गठबंधन मजबूती के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एकजुट है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में चालीस की चालीस सीटों पर एनडीए को जीत दिलाने और फिर से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सभी दलों के नेताओं ने संकल्प व्यक्त किया है.

एनडीए से अलग हुए उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी छोडने वाले सांसद अरूण कुमार ने कहा कि वह दुखी है क्योंकि नीतीश कुमार के कारण एनडीए गठबंधन में उन्हें नजरंदाज किया गया.उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के सामने बीजेपी ने आत्मसमर्पण कर दिया है. सीटों का उचित बंटवारा नहीं हुआ है. उल्लेखनीय है कि सांसद अरूण कुमार ने कुछ समय पहले उपेन्द्र कुशवाहा से अपनी राहें अलग कर ली थी और ऐसी चर्चा थी कि उन्हें एनडीए में जगह दी जायेगी.

 

 

महागठबंधन पर मोदी का निशाना, ‘ये निजी अस्तित्व बचाने का नापाक गठबंधन, जनता से लेना देना नहीं’

 

बीजेपी के नेता मंगल पांडे ने कहा कि एनडीए ने राज्य में सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए बिहार में पहले से बेहतर परिणाम देगा. बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक माहौल गर्म था. लोजपा के नेता चिराग पासवान के एक ट्वीट को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी जिसमें उन्होंने एनडीए के गंभीर हालत में होने की बात कही थी.

Advertisements