तेजस्वी ने कहा RJD बिहार में बड़ी पार्टी हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए, जेडीयू ने दिया जवाब

तेजस्वी ने कहा RJD बिहार में बड़ी पार्टी हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए, जेडीयू ने दिया जवाब

17th May 2018 0 By Kumar Aditya

कर्नाटक चुनाव के बाद देश में सियासत गरम हो गई है. बीजेपी को कर्नाटक में पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बावजूद राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने का आमंत्रण दिया गया. जिसके बाद बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. हालांकि उन्हें 15 दिन के अंदर पूर्ण बहुमत साबित करना होगा. वहीं, कर्नाटक राज्यपाल के फैसले के बाद देशभर में विपक्ष इसका विरोध कर रही है.

बिहार में भी विपक्ष पार्टी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कर्नाटक चुनाव की संज्ञा देते हुए कहा है कि बीजेपी को अस्पष्ट बहुमत नहीं मिला जिसके बावजूद राज्यपाल ने सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया. कर्नाटक की तर्ज पर आरजेडी बिहार में सबसे पार्टी है तो हमें भी सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए.

तेजस्वी यादव ने ट्विट कर कहा कि अगर सिंगल लार्जेस्ट पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो हम भी राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वह राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का र्निदेश दें और बिहार की बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें.

वहीं, तेजस्वी के इस बड़े बयान के बाद बिहार में राजनीति तेज हो गई है. जेडीयू के नेता श्याम रजक ने तेजस्वी यादव के बयान का जवाब देते हुए कहा कि जब आरजेडी के पास सरकार बनाने का दावा पेश करने का मौका था तो उन्होंने पेश नहीं किया था. अब उन्हें इसके लिए व्याकुल नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि बीएस येदियुरप्पा का मुख्यमंत्री बनना कर्नाटक की जनता के फैसले के मुताबिक है. जनता ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में जनादेश दिया है. इसका सम्मान होना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने भी येदियुरप्पा को शपथ लेने से नहीं रोका है. यह कानूनी प्रक्रिया है इसका सम्मान करना चाहिए.

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर खरीद-फरोख्त की राजनीति का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी राजनेताओं से बात कर सब को एकजुट करूंगा.

Advertisements