दीपावली और काली पूजा को लेकर भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया संवेदनशील, अलर्ट जारी

दीपावली और काली पूजा को लेकर भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया संवेदनशील, अलर्ट जारी

7th November 2018 0 By Deepak Kumar

दीपावली और काली पूजा को लेकर पूर्व बिहार में अलर्ट घोषित किया गया है। भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया जिले को संवेदनशील घोषित कर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है।
मेले के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा उपद्रव मचाने की आशंका जताई गई है। तीनों जिले में सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये गये हैं।
भागलपुर जिले को 1989 से ही संवेदनशील जिला घोषित किया गया है। भागलपुर में काली प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा की मुख्यालय स्तर पर भी समीक्षा की गई है।

सुरक्षा के लिए रैफ और बीएमपी जवानों की बुधवार से लेकर काली प्रतिमा विसर्जन तक तैनाती की गई है। इसके अलावा दो हजार पुलिस बल और अफसरों की मंगलवार को तैनाती कर दी गई है। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।
मुंगेर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र को संवेदनशील घोषित किया गया है। नक्सल क्षेत्र के थानों को भी अलर्ट किया गया है। हसनपुर की काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा कई बार सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। इसलिए संभावित घटनाओं के मद्देनजर जिले में अलर्ट घोषित किया गया है।
इसी तरह खगड़िया के गोगरी इलाके में काली पूजा और विसर्जन शोभायात्रा का आयोजन बड़े स्तर पर होता है। यहां भी असामाजिक तत्वों द्वारा पूर्व में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। यहां भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गये हैं। इसके अलावा जमुई, लखीसराय और बांका जिले को भी अलर्ट किया गया है।
भागलपुर के जोनल आईजी सुनील मान सिंह खोपड़े ने बताया कि जोन के तीन जिले भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में काली पूजा को लेकर विशेष अलर्ट किया गया है। तीनों जिले के एसपी से बात की गई है। यहां पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Advertisements