Advertisements

धमकियों के चलते बढ़ी सिद्धू की सुरक्षा, जेड+ सिक्योरिटी और बुलेटप्रुफ गाड़ी दी गई

 

पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाए जाने की जानकारी मिली है। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि ऐसा उन्हें मिली धमकियों के मद्देनजर किया गया है। सिद्धू के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि राज्य सरकार ने सिद्धू को एक बुलेटप्रुफ वाहन भी मुहैया कराया है। नवंबर 2018 में कांग्रेस ने सिद्धू की जान पर ‘खतरे की आशंका बढ़ने’ का उल्लेख करते हुए उनके लिए सीआईएसएफ की सुरक्षा मांगी थी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस संबंध में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा था, क्योंकि सिद्धू पार्टी के लिए पंजाब के बाहर चुनाव प्रचार करने वाले थे। खबर के मुताबिक, पंजाब सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाते हुए उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी है। उनकी सुरक्षा में लगे 12 पुलिसकर्मियों की संख्या अब बढ़ाकर 24 कर दी गई है। जिनमें पंजाब पुलिस के कमांडो भी शामिल हैं।

पंजाब सरकार की ओर से एडिशनल चीफ सेक्रेटरी निर्मलजीत सिंह कलसी ने केंद्रीय गृह सचिव को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें कहा गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के माझा इलाके में रेत और भूमाफियाओं के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला रहे हैं। इसके चलते उनकी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सिद्धू के पाकिस्तान दौरे के बाद हिंदू युवा वाहिनी ने घोषणा की थी कि जो सिद्धू का सिर काटेगा, उसे एक करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा अकाली दल के साथ भी उनके रिश्ते काफी खराब हो चुके हैं। ऐसे में केंद्र सरकार को उन्हें CISF की सुरक्षा मुहैया करवानी चाहिए। नवजोत सिंह सिद्धू को जेड कवर सिक्योरिटी देने के साथ ही अमृतसर में उनके घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *