नवगछिया में बोले I.G:हत्या के आरोपियों पर जल्द होगी कार्रवाई

आईजी सुनील मानसिंह खोपड़े और डीआईजी विकास वैभव ने गुरुवार को नवगछिया एसपी कार्यालय में हाल में हुई हत्या के मामलों की समीक्षा की और एसपी निधि रानी, सर्किल इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्षों को कई निर्देश दिये। आईजी ने बताया कि हाल में हुई हत्याकांडों की समीक्षा कर अपराधियों को पकड़ने और आपराधिक घटनाओं पर लगाम कसने की रणनीति बनाई गई है। हत्या के आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी।

 

उन्होंने कहा कि भवानीपुर में पेट्रोल पंप कर्मी से लूट और खरीक में हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये हैं। जनवरी से जून 2018 तक 20 लोगों की हत्या हुई है। वहीं 2017 में हत्या की 32 घटनाएं घटी थीं। हत्याकांडों पर चर्चा की गई और निर्देश दिए गए।आईजी ने कहा कि कई हत्याकांड के फरार आरोपी ब्रजेश यादव की गिरफ्तारी के लिये रणनीति बनाई जा रही है। उसके गैंग के लड़कों को चिह्नित कर उसके अपराध, रहने का ठिकाना, उसके करीबी लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर हर गैंग का अलग-अलग गैंग वार एलबम बनाया जा रहा है। अब थानावार नहीं गैंगवार बनेगा अपराधियों का एलबम ताकि देखते ही पता चल जाए कि यह किस गिरोह का अपराधी है।

 

आईजी ने कहा कि बाजार में चोरी और डिक्की से रुपये उड़ाने की घटनाओं को रोकने के लिए थाना से एक टाइगर मोबाइल बाइक से गश्ती करेगा। बाइक पर जवान के अलावा थाने के पदाधिकारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि अब छिनतई में लूट की प्राथमिकी दर्ज की जाएगी ताकि अपराधी जेल से जल्दी नहीं छूट पाए।नेटवर्क एनालिसिस से होगा न्यायालय कांड का उद्भेदनआईजी ने कहा कि नेटवर्क एनालिसिस से न्यायालय कांड का उद्भेदन होगा। जले हुए दस्तावेजों की सूची आ गयी है। पुलिस घटना के उद्भेदन में लगी है। चारो चैंबर के दस्तावेज जले हैं। पुलिस एक-एक चीज का अध्ययन कर रही है कि कौन-कौन दस्तावेज जले हैं। जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *