नवादा (रोह) : बिहार के नवादा के रोह रोह थाना क्षेत्र के सम्हरीगढ़ पंचायत की विजयनगर टोले में नशे धुत देवर ने शनिवार को अपने ही रिश्तेदार में लगने वाले भाभी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतका लखन राजवंशी की 55 वर्षीय पत्नी कुंती देवी हैं. वहीं नशे में धुत हत्यारे युवक संजय राम उर्फ बिस्कुट राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

उधर, मृतका के बेटे बाल्मीकि राम ने बताया की शनिवार की दोपहर को मैं अपने कुछ कम से घर से बाहर गया हुआ था और मेरे पिता जी खेत में काम कर रहे थे. वहीं मेरी मां घर से निकल कर जलालपुर के उतर दिशा में सड़क किनारे पानी लेन के लिए गयी थी. उसी दरम्यान हमारे रिश्तेदार में लगने वाले चाचा संजय राजवंशी ने मेरी मां को ईट से प्रहार करके हत्या कर दी.

मुखिया सुनीता कुमारी ने पीड़ित परिवार को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत अंतिम संस्कार के लिए तीन हजार रुपया दिये. वहीं रोह थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया की मृतका के बेटे ने अपने लिखित बयान में बताया की उसकी मां कुंती खेत पर खाना पहुंचाने के दौरान चापाकल पर पानी लेने गयी. जहां गांजा के नशे में धुत संजय ने डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार कर कुंती को घायल कर दिया. फिर सिर पर पीछे से ईंट से वार कर दिया. जिससे कुंती का सिर का पिछला हिस्सा चूर हो गया और तत्काल उसी समय दम तोड़ दिया.

पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों को सौंप दिया. मृतका के पुत्र के बयान पर संजय के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बीडीओ डॉ. अंजनी कुमार ने बताया कि पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतका के आश्रित को 20 हजार रुपया दिया जायेगा.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *