भागलपुर : अब न तो रोल नंबर छूटेंगे और न ही विद्यार्थियों के रिजल्ट पेंडिंग होंगे. 25 अप्रैल से शुरू हो रही पार्ट टू व पार्ट थ्री की परीक्षा से विश्वविद्यालय नयी पहल करने जा रहा है. अब कॉपियों में रोल नंबर व रजिस्ट्रेशन नंबर लिखने के लिए कॉलम बने होंगे. पहले विद्यार्थियों से नंबर लिखने में कोई अंक छूट जाता था. अब रोल नंबर के लिए 11 डिजिट का कॉलम व रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 9 डिजिट वाला कॉलम कॉपियों में छपा होगा. साल लिखने का भी कॉलम होगा. इससे रोल नंबर के अंक नहीं छूटेंगे. पेडिंग रिजल्ट की शिकायतों में भी कमी आयेगी.

कुलपति ने शुरू की कवायद, :कुलपित प्रो नलिनी कांत झा टीएमबीयू की व्यवस्था में सुधार लाने की कवायद में जुट गये हैं. 19 अप्रैल को 11.30 बजे 29 अंगीभूत कॉलेज के प्रिंसिपलों के साथ और 12.30 बजे एफिलिएटेड कॉलेज के प्रिंसिपलों के साथ बैठक करेंगे. 20 अप्रैल को पीजी विभाग के अध्यक्षों के साथ भी वह बैठक करेंगे.

प्रिंसिपलों को दिशानिर्देश देंगे वीसी
कॉलेज इंसपेक्टर व पीआरओ अशोक ठाकुर ने बताया कि पार्ट टू व पार्ट थ्री की परीक्षा में कॉपियों में रोल नंबर व रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए कॉलम होंगे. वीसी बैठक में प्रिंसिपलों को इस संबंध में दिशानिर्देश देंगे. पेंशन के लिये तीन माह पहले प्रक्रिया पूरी करनी होगी. अन्यथा अंगीभूत कॉलेज के प्रिंसिपलों पर कार्रवाई होगी.

..प्रश्नपत्र मामले में परीक्षा नियंत्रक व पीजी हिंदी विभागाध्यक्ष ने दिया जवाब : प्रश्नपत्र नहीं छपने के कारण पीजी हिंदी विभाग की परीक्षा स्थगित होने के मामले में परीक्षा नियंत्रक व पीजी हिंदी विभाग की अध्यक्ष ने अपना जवाब रजिस्ट्रार को दे दिया है. रजिस्ट्रार प्रो मोहन मिश्र ने बताया कि दोनों की ओर से जवाब दिया जा चुका है. एक-दो दिन में कार्रवाई तय की जायेगी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *