नाबालिग से दुष्कर्म की सूचना के 24 घंटे बाद दर्ज की प्राथमिकी

नाबालिग से दुष्कर्म की सूचना के 24 घंटे बाद दर्ज की प्राथमिकी

10th July 2018 0 By Deepak Kumar

पटना : पुलिस की असंवेदनशीलता की पोल उस समय खुल गयी, जब गर्दनीबाग रोड नंबर 31 में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म होने की सूचना मिलने के 24 घंटे बाद उसका मेडिकल कराया गया और उसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी.

जानकारी के मुताबिक महिला थाना पुलिस को रविवार को तीन बजे दिन में बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की सूचना मिली थी. बावजूद पुलिस ने बच्ची को अपनी कस्टडी में नहीं लिया. बच्ची के पिता को आरोपितों से मिली धमकी के बाद भी सुरक्षा नहीं दी गयी. काफी कहासुनी के बाद अगले दिन सोमवार को 24 घंटे बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी. इसके बाद मेडिकल जांच करायी गयी.

रविवार को गर्दनीबाग स्थित रेलवे लाइन किनारे स्थित झोंपड़पट्टी में पांच साल की मासूम से दुष्कर्म करने की बात सामने आयी. जिसमें अमर नाम के युवक का नाम आया. घटना के बाद उच्च अधिकारियों के आदेश पर महिला थानाध्यक्ष विभा कुमारी रविवार को तीन बजे घटनास्थल पर पहुंची.

वहां पीड़िता और उसके परिजनों से मुलाकात की. महिला थानाध्यक्ष परिजनों को थाने पर आने की बात कह कर चली आयीं. फिर सोमवार को वह तीन बजे दिन में वहां पहुंची. उनके साथ सचिवालय डीएसपी राजेश सिंह भी थे. डीएसपी और महिला थानाध्यक्ष ने घटना स्थल की जांच की और वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की.

इसके बाद परिजनों व पीड़िता को महिला थानाध्यक्ष अपनी गाड़ी में बैठा कर थाने लायीं. प्राथमिकी की कार्रवाई की गयी. शाम पांच बजे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया. सचिवालय डीएसपी राजेश सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Advertisements