निगरानी के हत्थे चढ़े वाणिज्यकर उपायुक्त, एजेंसी संचालक से एक लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार

निगरानी के हत्थे चढ़े वाणिज्यकर उपायुक्त, एजेंसी संचालक से एक लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार

12th October 2018 0 By Deepak Kumar

पटना की निगरानी टीम ने गुरुवार की सुबह खगड़िया के अफसर कॉलोनी स्थित आवास से वाणिज्यकर उपायुक्त शशिकांत चतुर्वेदी को एक लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
निगरानी टीम ने यह कार्रवाई शहर के सैनिक ऑटो एजेंसी संचालक राहुल कुमार की शिकायत पर की है। राहुल ने निगरानी से यह शिकायत की थी कि टैक्स कम करने के एवज में वाणिज्यकर उपायुक्त दो लाख का रिश्वत मांग रहे हैं। प्रथम किश्त के रूप में एक लाख देते उपायुक्त को मौके से गिरफ्तार किया।
निगरानी टीम का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपाधीक्षक गोपाल पासवान ने बताया कि 28 अगस्त को वाणिज्यकर उपायुक्त द्वारा सैनिक ऑटो एजेंसी संचालक राहुल कुमार को बकाया टैक्स की नोटिस भेजी गई थी। साथ ही विभिन्न लेखापुस्त के साथ उन्हें तलब किया गया था।

नोटिस के बाद राहुल पांच अक्टूबर को संचालक वाणिज्यकर उपायुक्त से मिले। जहां वाणिज्यकर उपायुक्त 15 लाख टैक्स होने की बात कहकर दो लाख रुपये देने पर टैक्स घटाकर 12 लाख बनाने की बात कही। इसी शिकायत के आलोक में निगरानी टीम के सिपाही कृष्ण मुरारी ने इसका सत्यापन खगड़िया आकर किया।
सत्यापन के बाद पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने गुरुवार की सुबह आवास से वाणिज्यकर उपायुक्त एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Advertisements