नीतीश के घर डिनर पर पहुंचे अमित शाह, बिहार में सीटों के बंटवारे पर बन सकती है बात

नीतीश के घर डिनर पर पहुंचे अमित शाह, बिहार में सीटों के बंटवारे पर बन सकती है बात

12th July 2018 0 By Kumar Aditya

बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पटना स्थित अावास 1, अणे मार्ग पर डिनर के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे है. अमित शाह गुरुवार रात 8:20 बजे नीतीश कुमार के आवास पहुंचे. उनके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, मंत्री मंगल पांडेय, भूपेंद्र यादव, अश्विनी चौबे, नंदकिशोर यादव समेत भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद है. वहीं, जदयू नेताओं में मुख्यमंत्री के अलावा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों में ललन सिंह, बिजेंद्र यादव, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह के अलावा कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

 

 

संभावना जतायी जा रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह डिनर डिप्लोमेसी के जरिये बिहार में सीटों के बंटवारे के मसले को सुलझाने का प्रयास करेंगे. इन सबके बीच दोनों प्रमुख नेताओं की इस डिनर डिप्लोमेसी पर सबकी निगाह लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डिनर पार्टी में दोनों दलों के करीब बीस दिग्गज नेताओं के लिए अलग से इंतजाम किया गया हैं. डिनर 1, अणे मार्ग मुख्यमंत्री आवास के संकल्प भवन में आयोजित हो रहा है. 100 से 125 लोगों के खाने के लिए अलग से बाहर इंतजाम किया गया है.

 

इससे पहले बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बयानबाजी के बीच सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह ने गुरुवार सुबह के नाश्ते पर गर्मजोशी के साथ मुलाकात करके संदेश दिया कि एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है. यहां बैठक के दौरान दोनों के मुस्कुराते चेहरों को कैमरों में कैद किया गया. चर्चा है कि इस बीच दोनों नेताओं ने 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की.

 

बता दें कि नीतीश कुमार के राजद और कांग्रेस के साथ बने महागठबंधन से अलग हटकर एनडीए में वापस आने के बाद से अमित शाह का यह पहला बिहार दौरा है. आज सुबह के नाश्ते की बैठक समाप्त होने पर बाहर आते वक्त अमित शाह के साथ भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह और राम कृपाल यादव उपस्थित थे.

 

Advertisements