Bihar State TOP NEWS

नीतीश ने कहा-देश में अजीब माहौल, कटुता पैदा करने की हो रही कोशिश

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सेवा की बजाए कुछ लोग मेवा के लिए सत्ता में आना चाहते हैं। राजनीति में सिद्धांत की बजाए पारिवारिक पृष्ठभूमि वालों को जगह मिल रही है। मुख्यमंत्री गुरुवार को बापू सभागार में छात्र जदयू के विराट छात्र संगम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश में कटुता का माहौल पैदा करने की कोशिश हो रही है। देश चलाने के लिए राजनीति के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। युवाओं को समर्पण का भाव और धैर्य के साथ राजनीति में आना चाहिए। बिहार को फिर से गौरवशाली स्थान दिलाने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी, लोहिया और जेपी के विचार ही देश में कारगर हैं। देश में अजब माहौल बनाया जा रहा है। तथ्य और तर्क से कोई मतलब नहीं। फिर भी राजनीति करते हैं।

कार्यकर्ताओं ने ली दहेज नहीं लेने की शपथ : मुख्यमंत्री ने छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं को दहेज नहीं लेने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि राजनीति के साथ-साथ समाज सुधार का भी कार्यक्रम चलना चाहिए। चाहे कितना भी विकास कर लें लेकिन विकास का वास्तविक लाभ तभी प्राप्त होगा जब सामाजिक कुरीतियां दूर होंगी। शराबबंदी के निर्णय के बाद लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। महात्मा गांधी ने कहा था कि पुरुषों के बराबर स्त्रियों को अधिकार मिलने पर ही समाज आगे बढ़ेगा।

कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण का पाठ्यक्रम लिखेंगे सीएम : मुख्यमंत्री ने कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं को सरकार की योजनाओं और कामकाज की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण की पूरी जिम्मेदारी प्रशांत किशोर के साथ मिल कर एमएलसी डॉ.रणवीर नंदन संभालेंगे। प्रशिक्षण के लिए तमाम बातों को मैं खुद लिख कर दूंगा।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *