Bihar Politics

पटना पहुंचे अमित शाह, जलपान पर नीतीश से हुई मुलाकात, 2019 पर होगी बात

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 घंटे के बिहार दौरे पर रांची से पटना पहुंच गये हैं. अमित शाह एयरपोर्ट स्थित स्टेट हैंगर से सीधे राजकीय अतिथिशाला गये. अमित शाह जदयू अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले. इस दौरान भाजपा नेता व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मौजूद हैं. अमित शाह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जलपान करेंगे. जलपान में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय समेत भाजपा के अन्य नेता भी शामिल हैं. एयरपोर्ट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने अगवानी की. वहीं, बड़ी संख्या में पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे. कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया.

गौरतलब हो कि राज्य में जुलाई, 2017 में एनडीए सरकार बनने के बाद वह पहली बार पटना पहुंचे हैं. भाजपा ने उनके अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी की है. फूलों की बारिश और घंटियों की रुनझुन से उनका स्वागत होगा. पटना की सड़कों को गेट, बैनर, होर्डिंग और झंडों से पाट दिया गया है. भाजपा के प्रदेश कार्यालय को मिथिला पेंटिंग से सजाया गया है. बापू सभागार और ज्ञान भवन परिसर में घंटीयुक्त गेट बनाया गया है. भाजपा अध्यक्ष जब पहुंचेंगे तो घंटियों की झंकार और शंख की ध्वनि से उनका स्वागत होगा. इसके पहले रास्ते में उन पर फूलों की बारिश होगी. गुरुवार को अमित शाह का काफी व्यस्त कार्यक्रम है.

 

भाजपा अध्यक्ष के दौरे का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात है. भाजपा व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्षों की मुलाकात पर सहयोगी और विपक्षी दलों के अलावा सियासी पंडितों की भी नजर है. चर्चा है कि इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हो सकती है. मालूम हो कि अमित शाह 17 महीने बाद पटना पहुंचे हैं. वह पिछले साल 11 फरवरी को दीनदयाल उपाध्याय पर आधारित कार्यक्रम में भाग लेने यहां आये थे. वहीं, शुक्रवार की सुबह अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *