पटना :मनन बने रहेंगे बीसीआई के चेयरमैन, भारी मतों से जीते

पटना :मनन बने रहेंगे बीसीआई के चेयरमैन, भारी मतों से जीते

9th July 2018 0 By Kumar Aditya

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन और सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता मनन कुमार मिश्रा ने बिहार बार काउंसिल के बीसीआई प्रतिनिधि पद के चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल की. वहीं, बिहार बार काउंसिल के चेयरमैन के पद पर महाधिवक्ता ललित किशोर और वाइस चेयरमैन के पद पर धर्मनाथ प्रसाद यादव सर्वसम्मति से निर्वाचित घोषित किये गये.

 

मालूम हो कि मनन कुमार मिश्र इस साल अप्रैल में बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) के चेयरमैन निर्वाचित हुए थे. इस पद बने रहने के लिए उन्हें बिहार बार काउंसिल के बीसीआई प्रतिनिधि का चुनाव जीतना जरूरी था.चुनाव पदाधिकारी वरीय अधिवक्ता एस रजा अहमद और ऑब्जर्वर पूर्व न्यायाधीश जस्टिस सीएम प्रसाद की देखरेख में नयी दिल्ली स्थित बीसीआई के कॉन्फ्रेंस हॉल में रविवार को यह चुनाव हुआ. इसके पहले शनिवार को इन पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी थी. बीसीआई प्रतिनिधि के लिए मनन कुमार मिश्रा और रंजन कुमार झा ने नामांकन किया था.

 

मनन मिश्रा को 23 वोट मिले. रंजन कुमार झा मात्र तीन वोटों से संतोष करना पड़ा. निर्वाचन पदाधिकारी एस रजा अहमद ने मनन कुमार मिश्रा को निर्वाचित घोषित किया. इसके बाद चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पद के लिए जोड़-तोड़ शुरू हुई. चेयरमैन पद के लिए ललित किशोर और रमाकांत शर्मा ने नामांकन किया था.

 

वाइस चेयरमैन के पद के लिए धर्मनाथ प्रसाद यादव और प्रेम कुमार झा मैदान में थे. बाद में बीसीआई चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा और अन्य सदस्यों के अनुरोध पर रमाकांत शर्मा और प्रेम कुमार झा ने अपनी-अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली. इसलिए मतदान की नौबत नहीं आयी. चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद सभी सदस्यों ने चेयरमैन, वाइस चेयरमैन और बीसीआई प्रतिनिधि को जीत की बधाई दी.

Advertisements