पटना : संत जेवियर हाई स्कूल में घुसे आतंकी!

पटना : संत जेवियर हाई स्कूल में घुसे आतंकी!

13th September 2018 0 By Deepak Kumar

पटना : गांधी मैदान इलाके में अचानक ही हड़कंप मच गया. थानों के वायरलेस में अचानक ही शाम सात बजे यह मैसेज प्रसारित हुआ कि संत जेवियर हाई स्कूल में आतंकी घूसे हुए है. इसके साथ ही सभी आतंकी स्कूल परिसर को पूरी तरह अपने कब्जे में ले चुके है. सभी थाना पुलिस तुरंत ही वहां पहुंचे. सूचना मिलते ही पटना शहर के आठ-दस थानों की पुलिस के साथ ही स्वाट दस्ता, बीएमपी, रैपिड एक्शन फोर्स पहुंच गयी. इसके साथ ही यातायात पुलिस भी पहुंची और संत जेवियर स्कूल के रास्ते में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. इस दौरान एसएसपी, सिटी एसपी, डीएसपी भी मौजूद थे.
इसके बाद पुलिस टीम और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुआ. आतंकियों की होने की सूचना एनएसजी को भी दी गयी और दिल्ली से एनएसजी के कमांडो विशेष हेलीकॉप्टर से पटना पहुंचे. एनएसजी के कमांडो के पहुंचने के पूर्व पटना पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवानों ने संत जेवियर स्कूल के चारों ओर की घेराबंदी की थी. इसके बाद एनएसजी के कमांडो ने स्कूल के अंदर प्रवेश किया और सभी आतंकियों को मार गिराया गया.

चौंकिये मत , कोई आतंकी स्कूल परिसर में नहीं घूसा था और न ही आतंकी हमला हुआ था. बल्कि यह पटना पुलिस का मॉक ड्रिल था. जिसमें आतंकियों के प्रवेश करने के बाद उनसे निबटने के लिए प्रैक्टिस की गयी.पुलिस की काफी संख्या में तैनाती देख अचंभित हो गये लोग गांधी मैदान इलाके को पूरी तरह पुलिस छावनी में बदल दिया गया था. उधर से गुजरने वालों ने जब इतनी संख्या में पुलिस फोर्स देखी तो वे अचंभित हो गये. बाद में उन्हें जानकारी मिली कि मॉक ड्रिल हो रहा है तो अाश्वस्त हुए.

Advertisements