पप्पू यादव को हथकडी लगाकर अदालत में पेश करने पर 11 पुलिसकर्मी निलंबित.. 

पप्पू यादव को हथकडी लगाकर अदालत में पेश करने पर 11 पुलिसकर्मी निलंबित.. 

7th April 2017 0 By Kumar Aditya


पटना जिला की एक अदालत में गत एक अप्रैल को दो महीने पूर्व विधि व्यवस्था के एक मामले में मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को हथकडी पहनाकर पेश करने के मामले में आज 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि निलंबित किए जाने वाले पुलिसकर्मियों में सहायक निरीक्षक प्रदीप कुमार, सहायक अवर निरीक्षक जमालुद्दीन और 9 सिपाही शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि उक्त मामले में गत एक अप्रैल को प्रथम श्रेणी की न्यायिक दंडाधिकारी संगीता कुमारी की अदालत में पप्पू यादव को पेश किए जाने पर दंडाधिकारी ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद पप्पू की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में आगामी 13 अप्रैल तक के लिए भेजे जाने का निर्देश दिया था. गत 24 जनवरी को विधि व्यवस्था को लेकर पटना शहर के गांधी मैदान में दर्ज एक मामले में पुलिस ने सांसद पप्पू यादव को गत 27 मार्च की रात्रि में गिरफ्तार किया था.

जनअधिकार पार्टी (जैप) के संरक्षक पप्पू यादव अपनी गिरफ्तारी के दिन बिहार कर्मचारी चयन आयोग में प्रश्नपत्र लीक मामले, बिजली दर में बढोत्तरी सहित अन्य मामलों को लेकर जैप द्वारा गत 27 मार्च को पटना में आयोजित धरना में भाग लिया था और उनके कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान पथराव होने से प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा था. पप्पू को गत एक अप्रैल को अदालत में पेश किए जाने के लिए पटना स्थित बेउर जेल से कैदियों के वाहन के जरिए हाथ में हथकडी लगाए हुए लाया गया और उनकी जमानत की याचिका खारिज होने पर उन्हें फिर से जेल भेज दिया गया था.

Advertisements