central government Crime TOP NEWS Uttar Pradesh

पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाला ब्रह्मोस इंजीनियर सात दिन की पुलिस कस्टडी में

लखनऊ: उत्तर प्रदेश का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए गए ‘ब्रह्मोस एयरोस्पेस’ के इंजीनियर निशांत अग्रवाल को आज लखनऊ की विशेष अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. मंगलवार को नागपुर की एक अदालत ने एटीएस को निशांत की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड दी थी.

एक पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि निशांत को विमान से लखनऊ लाया गया. एटीएस पूछताछ के मकसद से विशेष अदालत से निशांत की हिरासत की मांग की थी.

नागपुर में ब्रह्मोस की वर्धा रोड इकाई में उत्तर प्रदेश के एटीएस और महाराष्ट्र पुलिस के एक संयुक्त अभियान में सोमवार को निशांत को गिरफ्तार किया गया था. उस पर पाकिस्तान को गोपनीय ‘तकनीकी सूचनाएं’ लीक करने का आरोप है. ‘ब्रह्मोस एयरोस्पेस’ भारत के डीआरडीओ और रूस के सैन्य औद्योगिक समूह का संयुक्त उपक्रम है.

यूपी एटीएस ने मंगलवार को अदालत को बताया कि निशांत दो फेसबुक अकाउंट के संपर्क में था जिन्हें संदिग्ध पाकिस्तानी खुफिया कर्मियों द्वारा ‘नेहा शर्मा’ और ‘पूजा रंजन’ के नाम से चलाया जा रहा था. निशांत पर सरकारी गोपनीयता कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *