Bihar Crime Katihar State TOP NEWS

पैसेंजर ट्रेन से हथियार का जखीरा बरामद,

कटिहार : जीआरपी को मिली बड़ी सफलता रविवार को मिली है. बारसोई जीआरपी ने ट्रेन से एक अपराधी सहित हथियार का जखीरा बरामद करने में सफलता पायी है. राधिकापुर-कटिहार पैंसेजर ट्रेन से बारसोई जीआरपी ने चेकिंग अभियान चला कर एक अपराधी को कारबाईन सहित अन्य घातक हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया युवक छोटू पोद्दार गैंग का है, जो बैंक केश वैन लूटने की मंशा से हथियार एकत्रित कर रहा था.
गिरफ्तार युवक के संदर्भ में कटिहार एसआरपी उमाशंकर प्रसाद ने कटिहार एसआरपी कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर बताया कि आरोपित युवक धचना से राधिकापुर-कटिहार पैसेंजर ट्रेन से कटिहार आ रहा था. इसी दौरान बारसोई जीआरपी थानाध्यक्ष सुरति महतो सहित अन्य बारसोई पुलिस ट्रेन में शराब को लेकर चेकिंग कर रहे थे. उसी क्रम में युवक के पास से मिले बैग से एक कारबाईन, चार पिस्टल सहित भारी मात्रा में बारसोई जीआरपी ने हथियार बरामद किया. जीआरपी ने आरोपित के बैग से हथियार निकलते ही युवक को गिरफ्तार कर लिया.

बैंक कैश वैन लूटने की मंशा को लेकर हथियार व असलाह को कर रहा था एकत्रित

एसआरपी उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि आरोपित अपराधी की पहचान कटिहार जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 45 निवासी सूरज कुमार धनानी पिता सुनील धनानी के रूप में किया है. आरोपित अपराधी के पिता पेशे से एक ऑटो चालक है. प्रसाद ने बताया कि आरोपित अपराधी से पूछताछ के क्रम में बताया कि वह पश्चिम बंगाल के धचना निवासी प्रदीप पोद्दार के घर से हथियार लेकर कटिहार आ रहा था. यह हथियार छोटू पोद्दार के कहने पर युवक उसे बंगाल से कटिहार ला रहा था. इसका उपयोग बैंक कैश वैन लूटने को लेकर अपराधी करते. अपराधी किस बैंक के कैश भान को लूटने की फिराक में था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
इधर, आरोपित ने बताया कि वह वैलेंटाईन डे के दिन अपनी गर्लफ्रेंड को गिप्ट देने के लिए बंगाल से कटिहार हथियार लेकर आ रहा था. उसे हथियार लाने के एवज में दस हजार रुपये मिलनेवाले थे. एक खेप में उसे दस हजार रुपये मिलनेवाले थे और उस रुपये से वह दिल्ली जानेवाला था. फिलहाल मामले को लेकर आरोपित युवक से पूछताछ में जीआरपी जुटी है.
बैंक कैश वैन गार्ड से लूटा हुआ बंदूक सहित कारबाईन भी बरामद
एसआरपी उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि अपराधी से बरामद किये गये हथियार में एक देशी काराबाईन, मैगजीन दो, दो नाली बंदूक एक, नाईन एमएम की 30 गोली, 7.65 की 11 गोली, 12 बोर बंदूक की 8 गोली, 315 बोर की पांच गोली जीआरपी ने बरामद की है. उक्त दो नाली बंदूक को बीते दिन पूर्व एक कैश वैन लूट घटना में अपराधियों ने बैंक के गार्ड से लूटा हुआ हथियार है. इसे छोटा करने के लिए अपराधियों ने उसके बट व नाल को खोलकर बैग में कटिहार लेकर आ रहे थे. मौके पर रेल डीएसपी रंधीर कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सहित अन्य जीआरपी मौजूद थे.

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *