Bihar TOP NEWS

फेसबुक पर फेक आईडी बनानेवाले युवक को पुलिस ने भेजा जेल

हरलाखी प्रखंड के खिरहर थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की के नाम से फेसबुक आईडी बना कर लड़की को परेशान करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. फेक आईडी बना कर लड़की को ब्लैकमेल करनेवाला युवक फुलपरास निवासी रौशन कुमार है. वह फेसबुक आईडी बना कर प्रोफाइल फोटो में लड़की का फोटो लगाए हुए था. अश्लील हरकत वाली फोटो डाल कर लड़की को बदनाम करने की धमकी देता था. युवक लड़की के नाम से आइडी बनाकर ब्लैकमेल करता था.

पोस्ट की गयी तस्वीरों पर लोगों के आपत्तिजनक कमेंट आने से लड़की की बदनामी होने लगी, तो उसने अपने परिजनों को बताया. लड़की के पिता ने थाने में आवेदन देकर शिकायत की. आवेदन के अनुसार, युवक फेसबुक आईडी को डिलीट करने के लिए लड़की से पांच लाख रुपये की मांग करता था. लड़की दरभंगा में रह कर पढ़ती है. वहीं से लड़का उसे परेशान करना शुरू किया था.

फरवरी महीने में लड़के ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बना लिया. प्रोफाइल फोटो में लड़की का फोटो लोड कर ब्लैकमेलिंग करना शुरू कर दिया. पांच लाख रुपये नहीं देने पर बदनाम करने की धमकी भी दी. थानाध्यक्ष शैलेश कुमार झा ने बताया कि लड़की के पिता के आवेदन के आधार पर युवक सहित कई अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मामले की जांचकर दोषी पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. दोषी युवक व उसके सहयोगियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *