बक्सर:-अचानक सिग्नल हुआ लाल,रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

बक्सर:-अचानक सिग्नल हुआ लाल,रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

24th October 2018 0 By Kumar Ashwini

बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के डुमरांव स्टेशन पर मंगलवार की रात अचानक सिग्नल लाल हो गया. सिग्नल लाल होने की सूचना मिलते ही स्टेशन परिसर में अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. वहीं, सिग्नल लाल होने से अप और डाउन में राजधानी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. करीब एक घंटे के बाद परिचालन को सुचारु से चालू किया गया.

बताया जाता है कि मंगलवार की रात करीब दस बजे हावड़ा-हरिद्वार डुमरांव स्टेशन आने वाली थी. इसी बीच पैनल रूम के अधिकारियों ने देखा कि अप और डाउन दोनों लाइन का सिग्नल लाल हो गया है. अधिकारियों ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही अधिकारी के बीच हड़कंप मच गया. अधिकारी भागे-भागे मामले की जांच में जुट गये. इसी बीच दिल्ली से चल कर अगरतल्ला राजधानी एक्सप्रेस डुमरांव आ गयी. राजधानी एक्सप्रेस को देखते ही अधिकारियों ने उसे डुमरांव के डाउन लाइन में रोक दिया.

दूसरी ओर आरपीएफ और जीआरपी की पुलिस सिग्नल के समीप जाकर मामले की जांच में जुट गयी, लेकिन वहां सब ठीक पाया गया. इसके बाद अधिकारियों ने पैनल रूम की जांच की तो देखा कि पैनल में ही सिग्नल खराब है. करीब एक घंटे बाद अधिकारियों ने सिग्नल को ठीक किया. इसके बाद परिचालन को सुचारु रूप से शुरू किया गया.

इस दौरान पुलिस को शक था कि अपराधियों ने सिग्नल का तार काट कर सिग्नल लाल किया है. रेलवे अधिकारियों को डर हो गया कि अपराधी कोई बड़ी घटना को अंजाम न दे. लेकिन, गनीमत रहा कि सिग्नल के पास सब कुछ ठीक-ठाक पाया गया. वहीं, सिग्नल लाल होने के चलते अप और डाउन की आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. कई ट्रेनों को जहां-तहां खड़ा करना पड़ा. बक्सर स्टेशन मास्टर रंजन कुमार ने बताया कि डुमरांव में अचानक सिग्नल में खराबी आ गयी थी. जिसके कारण सिग्नल लाल हो गया था. करीब एक घंटे के बाद परिचालन को सुचारु रूप से चालू किया गया.

Advertisements