भागलपुर। नक्सली तीन जिलों में बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। इसके लिए वे रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। इस लेकर मुख्यालय ने भी बांका, जमुई और लखीसराय जिले में सुरक्षा को लेकर पुलिस कप्तान को अलर्ट किया है। इसके अलावा विशेष शाखा ने जमुई और लखीसराय के टॉप 13 सक्रिय नक्सलियों की सूची जारी की है। सूची में शामिल नक्सलियों द्वारा वारदात को अंजाम दिया जा सकता है।
सक्रिय नक्सलियों की सूची
जमुई के श्री कोड़ा, जोनल कमांडर बालेश्वर कोड़ा उर्फ मुखिया जी, एरिया कमांडर अर्जुन कोड़ा, अनिल कोड़ा, मिट्ठू कोड़ा, विरेन्द्र कोड़ा, कुंदन कोड़ा, कारू कोड़ा, अर्जुन कोड़ा, अरविंद यादव उर्फ अविनाश दा, प्रवेश दा उर्फ मांझी उर्फ कमलेश (गिरिडीह, झारखंड), नागेश्वर कोड़ा (मुंगेर) और अनिल कोड़ा उर्फ अनिल कुमार (लखीसराय) शामिल हैं।

मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने कर दी थी तीन लोगों की हत्या
14 जुलाई 2017 को नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी के आरोप में जमुई जिले के बरहट कुमरतरी के रहने वाले शिव कोड़ा, बजरंगी कोड़ा और मीना देवी की हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद कुमरतरी, गुरमाहा, चोरमारा, मुसहरीटांड एवं बीचला टोला के अधिकतर युवक-युवती नक्सलियों के डर से अन्य स्थान पर पलायन कर गए हैं।
सुरक्षाबलों और पुलिस पिकेट को बना सकते हैं निशाना

नक्सली उक्त जिलों में पुलिस पिकेट, सुरक्षाबलों को निशाना बना सकते हैं। इसके लिए वे लोग बारूदी सुरंग का भी उपयोग कर सकते हैं। वहीं सरकारी संस्थान को भी निशाना बना सकते हैं। इस कारण मुख्यालय ने इस लेकर काफी एहितायत बरतने को कहा है, ताकि किसी की परिस्थिति में नक्सलियों की गतिविधियों से निपटा जा सके।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *