Cricket INTERNATIONAL SPORTS TOP NEWS

बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से फिर चटाई धूल, फाइनल में भारत से भिड़ंत

अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद महमूदुल्लाह की 18 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी की बदौलत बांग्लादेश ने तनावपूर्ण मुकाबले में श्रीलंका को दो विकेट से हराकर निदाहास ट्राफी टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जायेगा। कप्तान तिसारा परेरा और कुशाल परेरा के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने शीर्षक्रम के पतन से उबरते हुए सात विकेट पर 159 रन बनाये । जवाब में बांग्लादेश ने 19 . 5 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन बनाये।
मैच का आखिरी ओवर काफी तनावपूर्ण रहा जिसमें बांग्लादेश को जीत के लिये 12 रन चाहिये थे । मुस्ताफिजूर रहमान दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए जिसके बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों और श्रीलंकाई फील्डरों मे झड़प हो गई। दोनों अंपायरों को बीच बचाव करना पड़ा और कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने खिलाड़ियों को मैदान से वापिस आने का इशारा किया। आखिर में बीच बचाव के बाद बांग्लादेशी बल्लेबाज मैदान पर आये और महमूदुल्लाह ने चौका तथा छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। वह 18 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही । युवा तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर रहमान ने शीर्ष क्रम की चूलें हिला दी। इससे पहले तिसारा और कुशाल परेरा ने उम्दा पारियां खेलकर श्रीलंका को 150 रन के पार पहुंचाया । तिसारा ने 58 और कुशाल ने 61 रन जोड़े।
श्रीलंका का स्कोर नौवे ओवर में पांच विकेट पर 41 रन था । ऐसा लग रहा था कि टीम 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकेगी लेकिन कुशाल और तिसारा ने आखिरी ओवरों में अच्छी पारियां खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कुशाल ने टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक लगाते हुए 40 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया । तिसारा ने 37 गेंद का सामना करके 58 रन बनाये जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे। बांग्लादेश के लिये मुस्ताफिजूर ने 39 रन देकर दो विकेट लिये ।

आगामी आईपीएल सत्र में मुंबई इंडियंस के लिये खेलने जा रहे मुस्ताफिजूर ने कुशाल मेंडिस को 11 के स्कोर पर आउट किया । इसके बाद दासुन शनाका ( 0 ) को अगले ओवर में पवेलियन भेजा। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका ( 4 ) को आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई । शाकिब ऊंगली की चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेल सके थे। मुस्ताफिजूर ने उपुल थरंगा ( 5 ) को रन आउट किया। छठे ओवर के आखिर में श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 35 रन था। जीवन मेंडिस को नौवे ओवर में मेहदी हसन मिराज ने पवेलियन भेजा।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *