बिना रिश्वत के जमीन से संबंधित रसीद को देखता नहीं था राजस्वकर्मी, 90 हजार लेते हुए…

बिना रिश्वत के जमीन से संबंधित रसीद को देखता नहीं था राजस्वकर्मी, 90 हजार लेते हुए…

14th April 2018 0 By Deepak Kumar

नवादा : पटना से आयी निगरानी टीम ने नवादा के अकबरपुर प्रखंड की फतेहपुर पंचायत के राजस्व कर्मचारी रंजीत दास को 90 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. आरोपित जमीन की रसीद काटने के एवज में रुपये की मांग कर रहा था. निगरानी के अधिकारी आरोपित कर्मचारी को अपने साथ पटना ले गये हैं.

शुक्रवार दोपहर निगरानी डीएसपी महाराजा कनिष्क सिंह के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने राजस्व कर्मचारी को अकबरपुर स्थित उसके कचहरी कार्यालय से ही धर दबोचा. इस संबंध में निगरानी डीएसपी ने बताया कि राजस्व कर्मचारी रंजीत दास फतेहपुर गांव के किसान पृथ्वी सिंह से जमीन की रसीद काटने के लिए 90 हजार रुपये बतौर रिश्वत ले रहा था. उसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया. पृथ्वी सिंह ने कुछ दिन पहले जमीन खरीदी थी. जमीन का दाखिल-खारिज कराने के बाद रसीद कटवाने के लिए वह अंचल कार्यालय का चक्कर काट रहे थे.

इस काम के लिए राजस्व कर्मचारी ने रिश्वत की मांग की थी. पूर्व निर्धारित योजना के तहत पैसे लेकर वह राजस्व कर्मचारी के कचहरी कार्यालय पर पहुंचे. उन्होंने जैसे ही रुपये राजस्व कर्मचारी को दिये, तो निगरानी टीम ने उसे धर दबोचा. रंजीत दास अकबरपुर प्रखंड की गोविंद बिगहा, पैजुना, फतेहपुर बलिया बुजुर्ग, पचरुखी, बुधुआ, पाति, बकसंडा पंचायत के प्रभार में था. छापेमारी दल में सुधीर कुमार, शशिकांत, शमीम अंसारी, अरविंद कुमार, कृष्ण कुमार हवलदार आदि शामिल थे. निगरानी की टीम राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर पटना ले गयी है.

Advertisements