बिहार उपचुनाव रिजल्ट LIVE: अररिया में भाजपा 4203 वोट से आगे

बिहार में अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद और भभुआ में गत 11 मार्च को उपचुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना का काम आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया।

 

बिहार के उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद एवं भभुआ में मतगणना का काम आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया।

 

अररिया से राजद के सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के, जहानाबाद से राजद के विधायक रहे मुंद्रिका सिंह यादव तथा भभुआ से भाजपा के विधायक रहे आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण चुनाव आयोग द्वारा गत नौ फरवरी को इस सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी।

 

 

अररिया से चुनावी मैदान में कुल सात उम्मीदवारों का भाग्य आज इवीएम में कैद है। जिनमें राजद ने दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को और भाजपा ने प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

 

जहानाबाद से चुनावी मैदान में 14 उम्मीदवार हैं। इनमें राजद ने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को और बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू ने अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

 

भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में कुल 17 उम्मीदवार हैं। बिहार में सत्तासीन पार्टी भाजपा ने अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को और कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

 

लाइव अपडेट

अररिया

 

-पूरे लोकसभा के फर्स्ट राउंड में भाजपा 4203 वोट से आगे

 

-नरपतगंज विधान सभा के दो राउंड को मिलाकर राजद आगे

सरफराज 6879

प्रदीप 6508

 

-सिकटी विधानसभा में फर्स्ट राउंड में सरफराज आगे 4203

प्रदीप सिंह को 3114

उपेंद्र को 130

प्रिंस को 53

विनीत 43

सुदामा 76

महर्श्वर 34

 

– अररिया से RJD उम्मीदवार सरफराज आलम आगे

– भाजपा उम्‍मीदवार प्रदीप कुमार सिंह मतणना स्थल पर पहुंच चुके हैं।

– मतगणना स्थल से सौ मीटर की दूरी पर ट्रैफिक पुलिस तैनात कर दिये गए हैं। रानीगंज पथ को बस स्टैंड के समीप सील कर दिया गया है।

– अररिया में मुख्‍य मुकाबला दिवंगत सांसद तस्‍लीमुद्दीन के बेटे व राजद प्रत्‍याशी सरफरार आलम और भाजपा प्रत्‍याशी प्रदीप सिंह के बीच है।

 

भभुआ

 

-मतगणना में बीजेपी लगातार कांग्रेस को पीछे छोड़ती जा रही है। दूसरे चरण में बीजेपी को 6264 व कांग्रेस को 3688 मत मिले थे। दूसरे चरण में 2576 वोट से भाजपा आगे थी। तीसरे चरण की मतगणना में भाजपा को 8702 एवं कांग्रेस को 6105 वोट मिले थे। तीसरे चरण में भी 2597 वोट से भाजपा की प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय आगे चल रही हैं।

 

-भभुआ में तीन चरणों की मतगणना पूरी हो चुकी है। लेकिन, अभी तक प्रथम चरण की मतगणना का ही परिणाम घोषित किया गया है। बीजेपी की रिंकी रानी पांडे को 3643 और कांग्रेस के शंभू सिंह पटेल को 1418 मत मिले हैं। इस तरह रिंकी रानी देवी 2221 मत से आगे चल रही है।

 

– भभुआ से भाजपा उम्‍मीदवार रिंकी पांडे आगे

 

 

– मतों की गिनती सात बजे से नगर के सरदार वल्लभ भाई पटेल कॉलेज में हो रही है। मतगणना में 14 टेबुल बनाए गए हैं तथा 24 राउंड में मतगणना संपन्‍न होगी।

– भभुआ सीट पर मुकाबला भाजपा की रिंकी पांडेय और कांग्रेस के शंभू पटेल के बीच है।

 

जहानाबाद

 

-जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव के लिए चल रहे मतगणना के चौथे चरण में राजद प्रत्याशी सुदय यादव 2162 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं जदयू के अभिराम शर्मा 7233 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

 

-जहानाबाद में दूसरे चरण की मतगणना पूरी हो चुकी है। परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। दोनों चरणों में राजद प्रत्याशी सुदाय यादव 1307 वोटों से आगे चल रहे हैं। दूसरे स्थान पर जेडीयू के अभिराम शर्मा को कुल 3485 वोट मिले हैं। वहीं राजद प्रत्याशी को 4792 वोट मिले हैं।

 

दूसरा राऊंड:

 

कुमार कृष्ण मोहन: 4792

 

अभिरम शर्मा: 3485

अर्चना मिश्रा : 119

आनंद कुमार : 30

कुंती देवी : 1 9 8

ब्रिजनंदन सिंह : 46

महेश कुमार : 43

अमूल कुमार : 27

कुमारी कुसुम : 26 9

धनंजय कुमार : 31

प्रकाश कुमार: 49

मणिभूषण शर्मा: 46

मिथिलेश कुमार सिंह: 91

मोहम्मद सुल्तान अहमद : 134

नोटा। : 266

कुल वोट। : 9626

– जहानाबाद से राजद उम्‍मीदवार सुदय यादव 1141 वोटों से आगे

 

-सुबह 8:00 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

– जहानाबाद के स्वामी सहजानंद कॉलेज में मतगणना हो रही है मतगणना

 

– जहानाबाद में मुख्‍य मुकाबला दिवंगत नेता मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र व राजद प्रत्‍याशी सुदय यादव और जदयू प्रत्‍याशी अभिराम शर्मा के बीच है।

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *