बिहार के अविनाश ने लंबी कूद में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

बिहार के अविनाश ने लंबी कूद में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

17th November 2017 0 By Deepak Kumar

पटना : बिहार के सासाराम के रहने वाले अविनाश कुमार ने राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया कीर्तिमान बना दिया है. आंध्र प्रदेश के विजयवाडा में गुरुवार को हुए लंबी कूद स्पर्धा में अविनाश ने बालक अंडर-14 में 6.79 मीटर की छलांग लगा कर स्वर्ण पदक जीतने के साथ हीं नेशनल का मीट रिकॉर्ड भी बनाया.

यह रिकॉर्ड पहले पश्चिम बंगाल के असफुल मंडल के नाम था. मंडल ने 2010 में बेंगलुरु में हुए नेशनल चैंपियनशिप में 6.62 की छलांग लगाकर मीट रिकॉर्ड बनाया था. सात साल बाद उसे अविनाश ने ध्वस्त किया है.

टीम के प्रशिक्षक संजय रॉय ने बताया कि हाल हीं में पश्चिम बंगाल में हुए जूनियर पूर्वी क्षेत्र एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी अविनाश ने 6.83 मीटर की छलांग लगाकर इस्ट जोन में नया रिकॉर्ड बनाया था.

जेवलिन में आनंद को ब्रांज : इसी चैंपियनशिप के अंडर-19 बालक वर्ग के जेवलिन थ्रो स्पर्धा में बिहार के आनंद कुमार ने 64 मीटर जेवलिन फेंक कांस्य पदक अपने नाम किया. इन दोनों खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर एथलेटिक्स एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष सलीम परवेज, सचिव पंकज कुमार ज्योति, कुमार सिद्धार्थ , कोच अभिषेक कुमार ने बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

जिला संघ ने छोड़ा साथ तो अब पटना से खेलेगा

अविनाश कुमार आंध्र प्रदेश में 24 से 26 नवंबर तक होनेवाले 15वीं इंटर जिला नेशनल मीट में पटना से खेलेंगे. यह इसलिए की अविनाश का रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ ने इस टूर्नामेंट के लिए चयन नहीं किया था. जिला संघ के सचिव विनय कृष्णा ने कहा कि टीम की इंट्री भेजने के समय वह चयन स्थल पर नहीं पहुंचा था. खिलाड़ी की कैरियर खराब न हो इसलिए पटना जिला संघ के सचिव पंकज ज्योति ने अंतिम समय में पटना से उसकी इंट्री भेजी है.

Advertisements