बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के सालों बाद खुशखबरी आई है. अब पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से मैच का आयोजन किया जाएगा.

अंडर 19 अंतर्राजीय कूच टूर्नामेंट का एक मैच पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में करवाने के बाद अब बीसीसीआई अंडर 16 के पांच मैच बिहार में करवाने जा रही है. यह सिर्फ बिहार क्रिकेट के लिए खुशखबरी ही नहीं, बल्कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के लिए चुनोती भी है. इस बार मैच मोइनुल हक स्टेडियम में नहीं, बल्कि विद्युत भवन स्टेडियम में खेले जाएंगे.

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में 1996 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे और केनिया के बीच अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जा चुका है. स्टेडियम के टर्फ पिच की तारीफ़ पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री जैसे दिग्गज भी कर चुके हैं. लेकिन इस मैच के बाद बीसीसीआई ने एक भी मैच यहां पर नहीं करवाया, जिसका वजह बिहार क्रिकेट में जारी आपसी विवाद है.

वर्षों बाद बीसीए के प्रयास के कारण पहली बार राहत की खबर आयी है. बिहार अंडर 16 के पांच मैचों की मेजबानी करेगा. हालांकि खिलाड़ियों का कहना है कि ये खुशी की बात तो है, लेकिन बिहार क्रिकेट और खिलाड़ी की भलाई के लिए सरकार और बीसीए को और भी बहुत कुछ करना होगा.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *